विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

कोटा : कोबरा के बीच हुई वर्चस्व की जंग, काफी देर की लड़ाई में एक सांप की मौत, देखें वीडियो

कोबरा सांप के बीच की वर्चस्व की यह लड़ाई कोटा ग्रामीण के कसार गांव में हुई. जहां कोबरा सांपों के बीच हुई जोरदार भिड़ंत को ग्रामीणों ने भी अपनी आंखों से देखा.

Read Time: 2 min
कोटा : कोबरा के बीच हुई वर्चस्व की जंग, काफी देर की लड़ाई में एक सांप की मौत, देखें वीडियो

आपने अब तक इंसानों को और जानवरों को वर्चस्व के लिए लड़ाई करते देखा होगा. अपनी जगह के लिए लोग आपस में लड़ते हैं. आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें देखने के बाद आप पूरी तरह से हैरान हो जाएंगे. दरअसल, दो कोबरा सांप आपस में लड़ाई कर रहे थे. लड़ाई करने का वीडियो कैमरे में कैद हो गया, जिसे देख लोग हैरान हो गए.

देखें वीडियो

यह वीडियो राजस्थान के कोटा का बताया जा रहा है. यहां दो कोबरा प्रजाति के सांपों की लड़ाई की तस्वीरें मोबाइल कैमरे में कैद हुई है. कोटा में कोबरा प्रजाति के दो सांपों के बीच आज वर्चस्व की जंग देखने को मिली. इस जंग में एक कोबरा सांप की मौत हो गई. करीब आधा घंटा तक हुई कोबरा प्रजाति के सांपों के बीच लड़ाई हुई. दोनों सांप एक दूसरे की जान के प्यासे हो गए. इस दौरान एक कोबरा ने दम तोड़ दिया.

कोबरा सांप के बीच की वर्चस्व की यह लड़ाई कोटा ग्रामीण के कसार गांव में हुई. जहां कोबरा सांपों के बीच हुई जोरदार भिड़ंत को ग्रामीणों ने भी अपनी आंखों से देखा और दृश्य को अपने मोबाइल कैमरे में भी कैद किया. कोबरा सांप ने दूसरे कोबरा सांप को जान से मारने के बाद उसे मुंह में दबाकर दूर तक घसीट कर ले गया.

सूचना मिलने पर क्षेत्र के वन्य जीव प्रेमी ललित बोरासी मौके पर पहुंचे और उन्होंने एक कोबरा सांप का रेस्क्यू किया तो वहीं वन्यजीव अधिकारियों के निर्देश पर मृत कोबरा सांप को दफन किया गया.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close