विज्ञापन
Story ProgressBack

18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू, PM मोदी बोले-संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन गौरवमय है, यह वैभव का दिन है

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और आपातकाल को लोकतंत्र पर एक "धब्बा" बताया. उन्होंने कहा, "विपक्ष ने अब तक निराश किया है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह संसद में अपनी भूमिका के साथ न्याय करेगा .उन्होंने कहा, लोग नारे नहीं, परिणाम चाहते हैं, वे बहस चाहते हैं, परिश्रम चाहते हैं, अशांति नहीं ."

18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू, PM मोदी बोले-संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन गौरवमय है, यह वैभव का दिन है

First session of The18th Lok Sabha: 18वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सदन में पहुंच चुके हैं. इससे पहले पीएम मोदी का संबोधन हुआ. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि ये वैभव का दिन है. साथ ही पीएम मोदी ने नए सांसदों का स्वागत भी किया और कहा कि देश चलाने के लिए सहमति जरूरी है.

संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, "संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन गौरव मय है,यह वैभव का दिन है. आजादी के बाद पहली बार हमारे अपने नए संसद में यह शपथ हो रहा है, अब तक ये प्रक्रिया पुराने संसद में होती थी. आज के इस महत्वपूर्ण दिन पर मैं सभी नव निर्वाचित सांसदों का स्वागत करता हूं सबका अभिनंदन करता हूं और सबको शुभकामनाएं देता हूं."

भर्तृहरि महताब बने प्रोटेम स्पीकर

राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सबसे पहले बीजेपी सांसद भर्तृहरि महताब को प्रोटेम स्पीकर पद की शपथ दिलाई. इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री से सदन के सदस्य के रूप में शपथ लेने का आह्वान किया. आज करीब 280 नवनिर्वाचित सांसद शपथ ले रहे हैं, जबकि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत बाकी 260 सांसद कल शपथ लेंगे.

''आपातकाल लोकतंत्र पर एक "धब्बा" है''

संसद सत्र से पहले, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा और आपातकाल को लोकतंत्र पर एक "धब्बा" बताया. उन्होंने कहा, "विपक्ष ने अब तक निराश किया है, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह संसद में अपनी भूमिका के साथ न्याय करेगा .उन्होंने कहा, लोग नारे नहीं, परिणाम चाहते हैं, वे बहस चाहते हैं, परिश्रम चाहते हैं, अशांति नहीं ."

''यह अवसर 60 साल बाद आया है''

उन्होंने कहा, यह चुनाव महत्वपूर्ण है क्योंकि आजादी के बाद यह दूसरी सरकार है जिसे लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए चुना गया है. उन्होंने मीडिया से कहा, "यह अवसर 60 साल बाद आया है. जब लोगों ने तीसरे कार्यकाल के लिए किसी सरकार को चुना है, तो इसका मतलब उसकी मंशा पर मुहर है, उसकी नीतियों और उसके समर्पण पर मुहर है. मैं इसके लिए लोगों को धन्यवाद देता हूं."

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
18वीं लोकसभा का पहला सत्र आज से शुरू, नवनिर्वाचित सांसद लेंगे शपथ, पेपर लीक का मुद्दा उठा सकता है विपक्ष
18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू, PM मोदी बोले-संसदीय लोकतंत्र में आज का दिन गौरवमय है, यह वैभव का दिन है
gautam adani said in agm that adani enterprises stood firm during hindenberg short sellers attack
Next Article
गौतम अदानी ने बताया रेगिस्तान ने उन्हें क्या सिखाया
Close
;