विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 27, 2023

"...लाल डायरी के पन्‍ने खुले, तो अच्‍छे-अच्‍छे निपट जाएंगे": सीकर की रैली में PM मोदी

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर 'लाल डायरी' को लेकर भी हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि लाल डायरी के पन्‍ने खुले, तो अच्‍छे-अच्‍छे निपट जाएंगे.

Read Time: 3 min
सीकर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के सीकर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए जमकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि देश में जब कांग्रेस का राज था, तब राजस्‍थान को दिया गया ग्रांट और हमारी सरकार में दिये गए ग्रांट की तुलना कर लीजिए. आपको स्थिति का पता चल जाएगा. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर 'लाल डायरी' को लेकर भी हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि लोग कह रहे हैं कि लाल डायरी के पन्‍ने खुले, तो अच्‍छे-अच्‍छे निपट जाएंगे.  

पीएम मोदी ने कांग्रे पर हमला बोलते हुए कहा, "कांग्रेस ने राजस्थान में सरकार चलाने के नाम पर सिर्फ लूट की दुकान चलाई है और झूठ का बाजार चलाया है. झूठ की दुकान का सबसे ताजा प्रोजेक्ट है, राजस्थान की 'लाल डायरी'. कहते हैं इस 'लाल डायरी' में कांग्रेस सरकार के काले कारनामे दर्ज हैं. लोग कह रहे हैं कि 'लाल डायरी'  के पन्ने खुले तो अच्छे-अच्छे निपट जाएंगे. कांग्रेस के बड़े से बड़े नेताओं की इस 'लाल डायरी' का नाम सुनते ही बोलती बंद हो रही है. ये लोग भले ही मुंह पर ताला लगा लें, लेकिन ये 'लाल डायरी' इस चुनाव में कांग्रेस का डिब्बा गोल करने जा रही है."    

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीकर की रैली में कहा, "यहां का जनसैलाब बता है कि आने वाले चुनाव में ऊंट किस करवट बैठेगा. अब  राजस्थान की करवट भी बदलेगी और मेरी गारंटी है राजस्थान की किस्मत भी बदलेगी. आज राजस्थान में चारों तरफ एक ही गूंज है, जीतेगा कमल, खिलेगा कमल. राजस्थान के विकास के लिए केंद्र सरकार लगातार पैसे भेज रही है. जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, 10 साल में राजस्थान को टैक्स की हिस्सेदारी के रूप में 1 लाख करोड़ ही दिए गए थे. बीते 9 साल में भाजपा सरकार ने टैक्स हिस्सेदारी के रूप में राजस्थान को 4 लाख करोड़ से ज्यादा दिए हैं. जब केंद्र में 10 साल कांग्रेस की सरकार थी, तब राजस्थान को सेंट्रल ग्रांट के रूप में भी करीब 50,000 करोड़ ही दिए गए थे, हमारी सरकार ने 9 साल में सेंट्रल ग्रांट के तौर पर राजस्थान को 1.5 लाख करोड़ से ज्यादा दिए हैं."

नए विपक्षी मोर्चे पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यूपीए के काले कारनामों को छिपाने के लिए नया फ्रंट I.N.D.I.A बनाया गया है. लेकिन जनता सब जानती है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close