विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: दुल्हन को 25 लाख रुपये दहेज देकर रचाई थी शादी, विदेश से पति लौटा तो 5 दिन बाद भागी पत्नी

40 दिनों तक पति-पत्नी साथ रहे. इसके बाद पिछले साल पति रोजगार के लिए कुवैत चला गया. इसके बाद चेतना के परिवार के लोगों ने 20 अक्टूबर 2022 को सोने के जेवरात दिलाने की मांग रखी. जिस पर सोने का मंगलसूत्र, झुमके और हार दिलवाए. लेकिन उसके वापस घर लौटने के 5 दिन बाद ही पत्नी घर छोड़ चली गई.

Read Time: 3 min
Rajasthan: दुल्हन को 25 लाख रुपये दहेज देकर रचाई थी शादी, विदेश से पति लौटा तो 5 दिन बाद भागी पत्नी

Rajasthan News: सागवाड़ा थाने में शादी के नाम पर पति ने 25 लाख कैश, सोने चांदी के जेवरात हड़पने का मामला दर्ज करवाया गया है. शादी के 40 दिन बाद पति कुवैत चला गया और सालभर बाद वापस लौटा, लेकिन पत्नी 5 दिन बाद ही घर से भाग गई. जबकि शादी के समय दिए कैश और जेवरात नहीं लौटाए. मामले में पुलिस ने दुल्हन और उसके परिवार के लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

सागवाड़ा थाना पुलिस के अनुसार, पारडा माताजी के रहने वाले शिवराम ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. इसमें बताया की उसके समाज में लड़कियों की कमी है, जिस वजह से पैसे देकर शादी करवानी पड़ती है. चेतना पाटीदार के परिजनों ने लड़के के परिजनों से संपर्क किया और शादी को लेकर बातचीत की. उन्होंने रिश्ते की बात को लेकर भिलुड़ा गांव बुलाया. जिस पर परिवार के सभी लोग मिलकर जनवरी 2022 में भिलूड़ा गांव गए. जहां चेतना के परिवार के लोगों ने शादी करवाने के लिए 25 लाख रुपए कैश और सोने और चांदी के जेवरात भी मांगे.

शादी के लिए लड़की के परिजनों को दिए 25 लाख रुपए 

जिस पर लड़के के परिजनों ने 5 लाख रुपए मौके पर दे दिए. जबकि अगले 10 दिनों में 5 -5 लाख रुपए फिर से दे दिए. 19 फरवरी 2022 को शादी की तारीख तय कर दी. शादी के दिन बारात लेकर गए और बचे हुए 10 लाख रुपए भी दे दिए. वहीं चांदी के जेवर भी दिए. सोने के जेवर दिवाली तक देने की बात हुई. 40 दिनों तक पति-पत्नी साथ रहे. इसके बाद पिछले साल पति रोजगार के लिए कुवैत चला गया. इसके बाद चेतना के परिवार के लोगों ने 20 अक्टूबर 2022 को सोने के जेवरात दिलाने की मांग रखी. जिस पर सोने का मंगलसूत्र, झुमके और हार दिलवाए.

बार-बार मांगती थी फोन करके पैसे

पत्नी अपने पति धनेश्वर को फोन कर बार-बार पैसे की मांग करती. जिस पर धनेश्वर हर महीने 10 हजार रुपए भेजता था . वहीं 26 जनवरी 2023 को चेतना ने फोन कर पैसे मांगे. जिस पर पति ने उसको 30 हजार रुपए भेजे. वहीं 3 अप्रैल 2023 को फिर से पैसे मांगने पर चेतना के भाई भरत के खाते में 25 हजार रुपए डाले. इसके बाद 1 जून 2023 को धनेश्वर कुवैत से वापस अपने घर आया. चेतना 5 दिन घर पर रही ओर फिर झगड़ा कर अपने पीहर चली गई. समझाकर उसे वापस बुलाया फिर से चली गई.

घर से भाग गई पत्नी

कुछ महीने पहले पत्नी और उसके परिवार के लोग आए और झगड़ा करने लगे. पत्नी ने भी यहां नहीं रहने का कहते हुए कपड़े और दूसरा सामान पैक कर लिया. इसके लड़के के परिवार ने शादी के समय दिए 25 लाख कैश, जेवरात वापस लौटाने की बात कही. अक्टूबर तक पैसे लौटाने की बात हुई, लेकिन पत्नी के परिवार ने न तो पैसे दिए और न ही जेवरात. पुलिस ने मामले में की दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- राहुल कस्वां के लिए आसान नहीं कांग्रेस में आने की राह, INDIA गठबंधन की तरफ से पूनिया होंगे उम्मीदवार!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close