विज्ञापन

Paris Olympic 2024: राजस्थान के एथलीट अनंतजीत सिंह नरुका पर टिकी देश भर की निगाहें, मुकाबला आज

Paris Olympic 2024: राजस्थान के केवल 2 एथलीट हैं. अनंतजीत सिंह नरुका और माहेश्वरी चौहान, ये दोनों ही निशानेबाज, शूटिंग वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

Paris Olympic 2024: राजस्थान के एथलीट अनंतजीत सिंह नरुका पर टिकी देश भर की निगाहें, मुकाबला आज

Anantjit Singh Naruka: निशानेबाजी में मनु भाकर के जरिए भारत ने पेरिस ओलंपिक में शानदार शुरुआत की है और देश को गौरवान्वित किया है. इसके साथ ही आगामी प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले एथलीटों से अब देश को काफी उम्मीदें हैं. इस बार पेरिस ओलंपिक में भारत के 117 एथलीट 16 स्पोर्ट्स डिसिप्लिन में भाग ले रहे हैं, जिनमें से राजस्थान के केवल 2 एथलीट हैं. अनंतजीत सिंह नरुका और माहेश्वरी चौहान, ये दोनों ही निशानेबाजों यानी शूटिंग वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.ये स्कीट मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत का नेतृत्व करेंगे.

दोपहर 1 बजे  उतरेंगे शूटिंग रेंज में 

ओलंपिक शेड्यूल के मुताबिक इन दोनों के मुकाबले आज और कल दोनों होने हैं. जिसमें शूटर अनंतजीत सिंह नरुका आज यानी शुक्रवार को अपना हुनर ​​दिखाने के लिए शूटिंग रेंज में उतरेंगे. जबकि माहेश्वरी चौहान कल यानी शनिवार को अपनी काबिलियत साबित करने के लिए शूटिंग रेंज में उतरेंगी. अनंत सिंह नरुका शुक्रवार यानी आज भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे अपने इवेंट में हिस्सा लेंगे.जबकि माहेश्वरी चौहान कल यानी 3 अगस्त को हिस्सा लेंगी।

कौन है अनंत सिंह नरूका

जयपुर की गलियों में पले-बढ़े अनंत सिंह नरुका का जन्म 1 जुलाई 1998 को गुलाबी नगरी में हुआ था.निशानेबाजी के अपने शौक को हुनर ​​में बदलकर आज वे अपनी काबिलियत से अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने 2015 में जयपुर में आयोजित राष्ट्रीय शॉटगन चैंपियनशिप में पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर अपनी पहली बड़ी सफलता दर्ज की थी. इसके बाद 2023 में कजाकिस्तान के अल्माटी में आईएसएसएफ विश्व कप में मिश्रित स्कीट प्रतियोगिता में अपना हुनर ​​दिखाते हुए फाइनल तालिका में छठे स्थान पर रहे थे. उनकी अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि 2023 में चीन के हांगझोउ में मिली थी. जहां एशियाई खेलों में उन्होंने पुरुषों की स्कीट स्पर्धा में रजत पदक जीता था.एशिया के सर्वश्रेष्ठ निशानेबाजों से मुकाबला करते हुए अनंतजीत ने 60 में से 58 निशाने सटीक लगाकर यह पदक जीता था.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
एक ऐसे शिक्षक 'द रियल हीरो' के रूप में थी जिनकी पहचान, रिटायर होने पर उमड़ा जनसैलाब, लोग हुए भावुक
Paris Olympic 2024: राजस्थान के एथलीट अनंतजीत सिंह नरुका पर टिकी देश भर की निगाहें, मुकाबला आज
Paris Olympic 2024 Rajasthan Athlete maheshwari chauhan will represent India in shooting Paris Sports News
Next Article
Paris Olympic 2024: पिता ने 18 बीघा जमीन पर बनाई शूटिंग रेंज, आज राजस्थान की बेटी करेगी पेरिस में भारत का प्रतिनिधित्व
Close