विज्ञापन
Story ProgressBack

अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में राजस्थान की बेटी ने बुल्गारिया में जीता पदक, देश का बढ़ाया मान

अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में अरुंधती ने रजत पदक जीतकर प्रदेश ही नहीं बल्कि अपने देश का नाम एक बार फिरसे रौशन कर दिया है.

Read Time: 3 min
अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में राजस्थान की बेटी ने बुल्गारिया में जीता पदक, देश का बढ़ाया मान
जीत का जश्न मनाती अरुंधती चौधरी

International Boxing Competition: राजस्थान की बेटी ने एक बार फिरसे अपने देश की मान बढाकर यह साबित कर दिया कि हमारी बेटियां किसी से कम नहीं है. 2 जनवरी से 11 फरवरी के बीच बुलगारिया में आयोजित हुए 75 स्ट्रैंड्जा मेमोरियल मुक्केबाजी में भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए राजस्थान की बेटी अरुंधती चौधरी ने रजत पदक प्राप्त किया है. कोटा की रहने वाली अरुंधती के कोच अशोक गौतम ने बताया कि चौधरी ने प्री क्वार्टर फाइनल मे फ्रांस से ओलम्पिक के लिये चयनित हूई खिलाड़ी को  4-1 से हराकर जीत हासिल की. 

6 स्वर्ण पदक जीत चुकीं है अरुंधती

क्वाटर फाइनल में सर्बिया की खिलाड़ी को 5-0  से मात दी, सेमी फाइनल मुकाबले में स्लोवकिया की खिलाडी को 5-0 से हराकर फाइनल मुकाबले में प्रवेश किया. फाइनल में चीन की खिलाड़ी जो एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर ओलंम्पिक क्वालीफाय कर चुकी हैं उसके साथ अरुंधती को हार का सामना करना पड़ा. अरुंधती का ये सीनियर में विदेशी धरती पर पहला पदक है. अब तक जूनियर वर्ग में यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक, जूनियर एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक, साथ ही साथ अन्तर्राष्ट्रिय प्रतियोगिता मे 6 स्वर्ण पदक और एक कांस्य पदक जीत चुकी हैं.  

भारतीय सेना की टीम से किया प्रतिनिधित्व

कोटा महाबली स्पोर्ट्स अकेडमी की बॉक्सर अरुंधती ने वर्तमान में भारतीय सेना की टीम से देश का प्रतिनिधित्व किया है. अरुंधति के पिता सुरेश चौधरी और माता सुनीता चौधरी ने इस उपलब्धि के लिए काफी खुशी जाहीर की है और उम्मीद जताई है कि भविष्य में अरुंधति ओलंपिक में पदक प्राप्त करेगी. जिला मुक्केबाजी संघ के सचिव देवी सिंह ने भी अरुंधती और उसके कोच अशोक गौतम को बधाई देते हुए भविष्य में भी इससे भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में एक ऐसा संस्थान जो 17 वर्षों से महिलाओं को दे रहा रोजगार और बच्चों को शिक्षा के स्कॉलरशिप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close