विज्ञापन
Story ProgressBack

बांसवाड़ा की दीपिका को सीनियर महिला लैक्रोस प्रतियोगिता में मिला बेस्ट गोलकीपर का खिताब, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दी बधाई

उज्बेकिस्तान में सीनियर महिला लैक्रोस प्रतियोगिता में फाइनल में भारत का मुकाबला सऊदी अरब की टीम से हुआ. इसमें टीम इंडिया 11-9 से हार गई.

Read Time:2 mins
????????? ?? ?????? ?? ?????? ????? ??????? ??????????? ??? ???? ????? ??????? ?? ?????, ??? ?????? ?????????? ???? ?????? ?? ?? ????

उज्बेकिस्तान में सीनियर महिला लैक्रोस प्रतियोगिता में फाइनल में भारत का मुकाबला सऊदी अरब की टीम से हुआ. इसमें टीम इंडिया 11-9 से हार गई.

Rajasthan: उज्बेकिस्तान में आयोजित सीनियर महिला लैक्रोस प्रतियोगिता में टीम इंडिया का मुकाबला सऊदी अरब की टीम से हुआ. जिसमें भारत उपविजेता रही टीम इंडिया की गोलकीपर दीपिका को बेस्ट गोलकीपर का पुरस्कार मिला है. यह  राजस्थान के बांसवाड़ा की रहने वाली है. सऊदी अरब की टीम इस प्रतियोगिता की चैंपियन बनी है. टीम इंडिया के कोच शकील खान और नीरज बत्रा ने बताया कि प्रतियोगिता के फाइनल में भारत का मुकाबला सऊदी अरब की टीम से हुआ. इसमें टीम इंडिया 11-9 से हार गई.

Women Lacrosse Indian Team

Women Lacrosse Indian Team

 कप्तान सुनीता मीणा ने जीता बेस्ट स्कोरर का खिताब

इस प्रतियोगिता में भारत की झूला कुमारी गुर्जर और विशाखा मेघवाल ने 3-3 गोल किए, कप्तान सुनीता मीणा ने 2 गोल किए तथा डॉली गमेती ने 1 गोल किया. इस प्रतियोगिता में गोलकीपर दीपिका बामणिया का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा. अन्य खिलाड़ियों हेमलता डांगी, मीरा हैडोजा, राधिका जाड़े, कीर्ति कुरुवा, राशि गौड़, दिव्यांशी दवे, रिद्धिमा वाघेला, अलका सिंह ने भी अच्छा खेल दिखाया. कोच ने बताया कि भारत की कप्तान सुनीता मीणा ने प्रतियोगिता में 22 गोल किए तथा बेस्ट स्कोरर का खिताब जीता. विजेता और उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों को एशिया पेसिफिक लैक्रोस फेडरेशन के चेयरमैन जापान के क्रिस जिन्नो ने सम्मानित किया. 

टीम इंडिया ने जीता रजत पदक

भारत के रजत पदक जीतने पर लैक्रॉस फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव तौसीफ अहमद लारी, राजस्थान के खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी, गौरव सोनभद्र, एडवाइजर डॉ. गरिमा यादव, डॉ. शिवकुमार तिवारी, आरती खुराना, नौना राठौड़, विनोद बंसल, राजेश शर्मा, डॉ. रीनेश मित्तल सहित कई अधिकारियों ने बधाई दी है. इस मौके पर टीम के साथ मैनेजर डॉ. गंगाधरया, सहायक मैनेजर सलीम खान, चीफ डे मिशन शहजाद खान, सौरभ बेताल मौजूद थे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दुनिया मुझे याद करेगी... जानें कौन हैं शौर्य चक्र से सम्मानित होने वाले मेजर मुस्तफा
बांसवाड़ा की दीपिका को सीनियर महिला लैक्रोस प्रतियोगिता में मिला बेस्ट गोलकीपर का खिताब, खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने दी बधाई
President Droupadi Murmu conferred Shaurya Chakra upon Major Vikas Bhambhu and Major Mustafa Bohara of Rajasthan
Next Article
राजस्थान के 2 वीर शहीदों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मरणोपरांत शौर्य चक्र से किया सम्मानित
Close
;