विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव 2024 में वोटरों के लिए प्रेरणा बनी 107 साल की राधीबाई, पहले चुनाव से अब तक हर बार किया मतदान

राजस्थान में इस बार होम वोटिंग में वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांग वोटर बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. इसका प्रमाण उदयपुर की 107 वर्षीय राधीबाई के वोट देने की उत्सुकता से पता चलता है.

Read Time: 2 min
लोकसभा चुनाव 2024 में वोटरों के लिए प्रेरणा बनी 107 साल की राधीबाई, पहले चुनाव से अब तक हर बार किया मतदान
107 वर्षीय राधीबाई ने किया मतदान

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजस्थान में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को है. वहीं इससे पहले डाक मतपत्र के जरिए वोटिंग कराई जा रही है. जो 14 अप्रैल से शुरू हुआ. राजस्थान में इस बार होम वोटिंग में वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांग वोटर बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं. इसका प्रमाण उदयपुर की 107 वर्षीय राधीबाई के वोट देने की उत्सुकता से पता चलता है. राधीबाई पूरे देश में वोटरों के लिए प्रेरणा बन गई है.

लोकसभा आम चुनाव- 2024 के दूसरे चरण के तहत चल रही होम वोटिंग में वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांगजन पूरे उत्साह से सहभागिता निभा रहे हैं. होम वोटिंग टीमें भी भीषण गर्मी और भौगोलिक विषमता सहित तमाम चुनौतियों को पार कर अपने दायित्वों का पूर्ण मनोयोग से निर्वहन कर रहे हैं.

राधीबाई ने वोट देकर जाहिर की खुशी

होम वोटिंग का प्रथम चरण 14 अप्रैल से प्रारंभ हुआ. जिले में गठित 70 मतदान दल प्रतिनिधि अपने आवंटित क्षेत्र में चिन्हित मतदाताओं के घर-घर पहुंच कर मतदान करा रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को मावली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मांगथला में मतदान दल ने 107 वर्षीय राधीबाई पत्नी प्यारचंद के घर पहुंच कर उनसे डाक मतपत्र के माध्यम से मतदान कराया. घर बैठे वोट करने की सुविधा मिलने पर राधीबाई के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. उन्होंने जिला प्रशासन और चुनाव आयोग का आभार व्यक्त किया.

पहले चुनाव से अब तक हर बार किया मतदान

राधीबाई ने मतदान दल को बताया कि देश की आजादी के बाद हुए पहले चुनाव में भी उसे मताधिकार का उपयोग किया था. वहीं इसके बाद जब-जब भी चुनाव हुए उसने हमेशा वोटिंग की है. उम्र के इस पड़ाव पर आने के बावजूद मतदान के प्रति उनके उत्साह को देखकर मतदान दल भी आश्चर्यचकित हुआ और लोकतंत्र के प्रति आस्था की प्रशंसा की.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में पहले चरण में इन 12 लोकसभा सीटों पर होगा मतदान, देखें दंगल की लिस्ट, इन 5 सीट पर होगी नजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close