विज्ञापन

2 दिन में 2284 दुकानों पर पड़े छापे, राजस्थान में मिलावटखोरी पर कार्रवाई का बना विश्व रिकॉर्ड

राजस्थान में फूड विभाग द्वारा मिलावटी खाद्य पदार्थ पर कार्रवाई करने के क्रम में बड़ा रिकॉर्ड बनाया गया है. दो दिन में 2284 खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया है. 

2 दिन में 2284 दुकानों पर पड़े छापे, राजस्थान में मिलावटखोरी पर कार्रवाई का बना विश्व रिकॉर्ड
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत चिकित्सा मंत्री गजेंद्र खींवसर एवं विभाग की अति मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह के मार्गदर्शन और चिकित्सा विभाग के खाद्य सुरक्षा विभाग के खाद्य आयुक्त इकबाल खान के सुपरविजन और अतिरिक्त खाद्य आयुक्त पंकज ओझा के नेतृत्व में सम्पूर्ण राजस्थान में एक साथ चलाए गए 2 दिवसीय food licence जांच अभियान में राजस्थान के संपूर्ण जिलों के 98 खाद्य सुरक्षा अधिकारियों द्वारा दो दिन में 2284 खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर विश्व रिकॉर्ड कायम किया गया है.

खाद्य संस्थानों को दिया गया नोटिस

खाद्य सुरक्षा विभाग के अति आयुक्त पंकज ओझा ने कहा कि दिनांक 7 अगस्त को 1090 और 8 अगस्त 1194 प्रतिष्ठानों का सघन निरीक्षण कर 2 दिन में 2284 प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया गया और जांच कर नोटिस दिए गए. खाद्य लाइसेंस सही ढंग से डिस्प्ले न करने उसकी पालना न करने गंदगी आदि पाए जाने पर खाद्य संस्थानों को नोटिस दिया गया.

खाद्य सुरक्षा अभियान का विश्व रिकॉर्ड

इसमें 57 प्रतिष्ठानों पर खाद्य लाइसेंस नहीं पाए गए उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की गई. इस प्रकार समूचे खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा यह अभियान पूरे राजस्थान में चलकर दो दिन में ही  2284 निरीक्षण का विश्व रिकॉर्ड कायम किया गया है. इस पर विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा खुशी व्यक्त की गई है.

विश्व रिकार्ड बनाने वाली संस्था द्वारा भी इसे अपने रिकॉर्ड में दर्ज करने पर सहमति प्रदान कर दी गई है और शुभकामनाएं दी गई हैं, जल्दी ही संस्था विश्व रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र खाद्य सुरक्षा विभाग को प्रदान करेगी इस हेतु प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan ACB Action: राजस्थान के टोंक जिले में ACB की बड़ी कार्रवाई, 1 लाख रुपये की रिश्वत लेते 2 अधिकारी गिरफ्तार

Rajasthan: सरेआम चोरी हो रहा है राजस्थान के हिस्से का पानी, पंजाब कर रहा है "दादागिरी"

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
2 दिन में 2284 दुकानों पर पड़े छापे, राजस्थान में मिलावटखोरी पर कार्रवाई का बना विश्व रिकॉर्ड
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close