विज्ञापन

स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिल्ली में राजस्थान की 3 महिला सरपंच बतौर विशेष अतिथि होंगी शामिल

Rajasthan Sarpanch Kartavya Path Invitation:  की 3 महिला सरपंच को दिल्ली से आया आमंत्रण, इस आयोजन में विशिष्ट अतिथि के रूप में होंगे शामिल

स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिल्ली में राजस्थान की 3 महिला सरपंच बतौर विशेष अतिथि होंगी शामिल
महिला सरपंच ममता कटारा

Mahila Sarpanch Kartavya Path Invitation: कहते हैं कोई भी काम छोटा नहीं होता लोग अपने कर्म से उसे बड़ा बना देते हैं. ऐसा ही उदाहरण हमें राजस्थान में देखने को मिला. जहां कई सरपंच अपना कार्यकाल कर चले जाते हैं उन्हें कोई याद नहीं रखता है. लेकिन यहां जनजाति जिले बांसवाड़ा की ग्राम पंचायत बोरवट की महिला सरपंच ममता कटारा को उनकी उल्लेखनीय सेवाओं और महिलाओं के विकास के लिए किए गए उल्लेखनीय कार्यों को देखते हुए 15 अगस्त को दिल्ली में होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है.

राजस्थान की 3 महिला सरपंच आमंत्रित

इसके अलावा प्रदेश की तीन अन्य महिला सरपंचों, सरपंच सुनीता धाकड़, सविता राठी और सविता कंवर, जिला परिषद सदस्य सुनीता मंडावत, पंचायत समिति सदस्य प्रेम बाई रायका, और राजसमंद की जिला प्रमुख रतन माधव को भी आमंत्रित किया गया है. 

महिलाओं को प्रोत्साहित करने वाली पहल

बोरवट सरपंच ममता कटारा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. उनके द्वारा इतने महत्वपूर्ण दिवस पर अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है. यह निर्णय हमारे जैसी लाखों-करोड़ों महिलाओं को प्रोत्साहित करने जैसा है, जिससे की हम और अधिक मेहनत से अपनी ग्राम पंचायत और महिलाओं का विकास कर सकें. उल्लेखनीय है कि बोरवट सरपंच इससे भी लोकसभा संसद में आयोजित कार्यशाला में राज्य का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- सचिन पालयट और अशोक गहलोत की सियासी लड़ाई में क्या एक बार फिर बाज़ी मार ले गए गहलोत ?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Palace On Wheels: नए कलेवर में दिखेगी शाही ट्रेन 'पैलेस ऑन व्हीलस', सफर में मिलेगा दाल-बाटी-चूरमा ; देखिये तस्वीरें  
स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिल्ली में राजस्थान की 3 महिला सरपंच बतौर विशेष अतिथि होंगी शामिल
alwar police arrested woman bank employee and her husband for embezzling Rs 99 lakh from SBI bank
Next Article
Alwar News: जुआड़ी पति के लिए SBI में कार्यरत पत्नी ने बैंक में किया इतना बड़ा 'कांड', कहानी सुनकर रह जाएंगे दंग
Close