विज्ञापन
Story ProgressBack

3 युवक 4 पीठू बैग में भरकर ले जा रहे थे 1.54 करोड़ रुपए, पुलिस ने बस रुकवा कर जब्त किया कैश, जांच जारी

लोकसभा चुनाव के बीच राजस्थान के झूंझुनू जिले से एक वक्त की एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पुलिस ने एक बस से 1.54 करोड़ रुपए जब्त किए है. चुनाव के बीच बस से इतनी बड़ी कैश की बरामदगी बड़ी खबर है. पुलिस कैश के साथ तीन युवकों को भी हिरासत में ली है. जिनसे पूछताछ की जा रही है.

Read Time: 3 min
3 युवक 4 पीठू बैग में भरकर ले जा रहे थे 1.54 करोड़ रुपए, पुलिस ने बस रुकवा कर जब्त किया कैश, जांच जारी
बस से बरामद हुए रुपए के साथ पुलिस टीम.

Cash Seized: चुनाव के समय में बेनामी कैश की बड़े पैमाने पर आवाजाही होती है. प्रशासन बेनामी कैश की हर संभावित आवाजाही पर विशेष नजर लगाए रखती है. इस बीच मंगलवार को राजस्थान के झूंझुनू जिले से पुलिस ने एक बस से 1.54 करोड़ रुपए जब्त किए. झुंझुनू पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब डेढ करोड़ का कैश जब्त किया है. यह कैश कहां से आया, कहां जा रहा था और किस काम से लाया जा रहा था... इस बात की जांच जारी है. 

पुलिस ने जब्त कैश इनकम टैक्स को सौंपा

प्रारंभिक तौर पर पुलिस ने इस राशि को जब्त कर इनकम टैक्स को सौंप दिया है. वहीं पुलिस जांच में यदि यह पैसा हवाले का आता है तो ईडी को भी कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा. झुंझुनूं एसपी राजर्षि राज वर्मा ने प्रेस वार्ता में इस कार्रवाई की जानकारी दी. एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि लोकसभा चुनावों के तहत लगातार पुलिस द्वारा निगरानी रखी जा रही है. इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी कि बस में कुछ संदिग्ध युवक भारी मात्रा में कैश लेकर आ रहे है. 

1.54 करोड़ रुपए के साथ इन तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा है.

1.54 करोड़ रुपए के साथ इन तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा है.

बस में तीन युवकों ने चार पीठू बैग में भर रखे थे कैश

जिस पर चिड़ावा कस्बे के पिलानी चौराहे पर जिला स्पेशल टीम ने लोकसभा चुनावों के लिए नियुक्त की गई फ्लाईंग स्कवायड के साथ नाकाबंदी के दौरान एक बस रुकवाई और उसमें तलाशी ली तो तीन युवकों के पास चार पीठू बैग मिले. जो पूरी तरह से कैश के भरे हुए थे. इन युवकों को डिटेन कर जब पैसे गिने गए तो यह राशि एक करोड़ 54 लाख 90 हजार 600 रुपए थी. जिसे जब्त किया गया. 

युवकों के पास से 4 लाख रुपए का एक चेक भी मिला

इसके अलावा इन युवकों के पास तीन चेक मिले है. जो चार लाख रुपए के राशि के है. युवकों से पूछताछ की गई तो वे संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए. जिस कारण इस राशि को जब्त कर इनकम टैक्स को सौंपा गया है. एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि इस मामले में पुलिस जांच की जा रही है. यदि हवाले के पैसे मिले तो ईडी को इस संदर्भ में कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा. 

सीकर के रहने वाले कैश ले जा रहे युवक

जिन युवकों के पास ये राशि मिली है.  वे युवक सीकर शहर के बकरा मंडी वार्ड नंबर पांच निवासी 37 वर्षीय मोहम्मद जावेद पुत्र मोहम्मद रमजान, सीकर शहर के वार्ड नंबर 62 अलीमा मस्जिद के पास रहने वाला 32 वर्षीय मोहम्मद आसिफ पुत्र मोहम्मद रफीक तथा झुंझुनूं शहर के वार्ड नंबर नौ कालती हवेली के पास रहने वाला 33 वर्षीय मोहम्मद मंजूर पुत्र मोहम्मद युनूस व्यापारी मुसलमान शामिल है. 

यह भी पढ़ें - बेटे के नामांकन में नहीं पहुंचीं वसुंधरा राजे, दुष्यंत सिंह बोले- यह चुनाव मैं नहीं बल्कि..

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close