विज्ञापन
Story ProgressBack

बेटे के नामांकन में नहीं पहुंचीं वसुंधरा राजे, झालावाड़ लोकसभा सीट से दुष्यंत ने भरा पर्चा, कहा- यह चुनाव मैं नहीं पूरा...

Vasundhara Raje Son Dushyant Singh Nomination: राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह ने मंगलवार को झालावाड़ बारां लोकसभा सीट से अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. हालांकि इस दौरान वसुंधरा राजे नॉमिनेशन में मौजूद नहीं थी.

Read Time: 3 min
बेटे के नामांकन में नहीं पहुंचीं वसुंधरा राजे, झालावाड़ लोकसभा सीट से दुष्यंत ने भरा पर्चा, कहा- यह चुनाव मैं नहीं पूरा...
झालावाड़ बारां लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी दुष्यंत सिंह ने भरा नामांकन पर्चा.

Rajasthan Politics: राजस्थान में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) को लेकर सियासी हलचल तेज है. प्रदेश की सभी 25 सीटों पर पहले दो चरण में मतदान होना है. ऐसे में यहां पहले चरण वाली 12 सीटों पर नामांकन का दौर पूरा हो चुका है. अब दूसरे चरण में प्रदेश की जिन 13 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होना है, वहां नामांकन का दौर जारी है. इसी कड़ी में मंगलवार को झालावाड़ बारां लोकसभा सीट (Jhalawar Baran Lok Sabha Seat) से राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के बेटे दुष्यंत सिंह (Dushyant Singh Nomination) ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. हालांकि दुष्यंत के नामांकन में वसुंधरा राजे मौजूद नहीं थी. बेटे दुष्यंत के नॉमिनेशन में राजे के नहीं होने को लेकर कुछ लोग सवाल करते दिखे. वहीं कुछ लोगों ने इसकी दूसरी वजह भी बताई. 

दरअसल भाजपा ने झालावाड़-बारां लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद दुष्यंत सिंह को फिर से टिकट दिया है. मंगलवार को भाजपा उमीदवार दुष्यन्त सिंह समर्थकों की भारी भीड़ के साथ मिनी सचिवालय पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया. दुष्यन्त सिंह निर्धारित मुर्हूत के अनुसार रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष पंहुचे और नामांकन पत्र की प्रकिया पूरी की. करीब 12:45 बजे नामांकन दाखिल किया.

नामांकन के बाद बोले दुष्यंत- भाजपा की जीत से पूरा होगा विकसित भारत का सपना

नामांकन के बाद दुष्यंत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अच्छे काम को देखते हुए फिर से चुनाव मैदान में है. पूरे देश में लहर है. इसके चलते झालावाड़-बारां लोकसभा क्षेत्र में भी पार्टी की जीत होगी. लोग चाहते हैं कि डबल इंजन की सरकार बने, प्रधानमंत्री मोदी फिर से इस पद पर बनेंगे और विकसित भारत का सपना पूरा होगा. 

'यह चुनाव दुष्यंत नहीं नहीं झालावाड़ा बारां के पूरे परिवार के सदस्य लड़ रहे हैं'

दुष्यन्त सिंह ने आगे कहा कि यह चुनाव दुष्यन्त सिंह नहीं झालावाड़-बारां के पूरे परिवार के सदस्य लड़ रहे हैं. इस दौरान भाजपा नेता श्याम सुंदर शर्मा, पूर्व मंत्री मानसिंह चौहान, छगन माहुर साथ रहे. आयोजित नामांकन प्रक्रिया के दौरान दुष्यन्त सिंह के अलावा 3 अन्य सदस्य ही अंदर गए, जबकि बाहर बड़ी संख्या में भाजपा नेता मौजूद रहे.

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री वसुधंरा राजे मौजूद नहीं थी. ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे थे कि अब राजे दुष्यन्त सिंह को राजनीति में परिपक्व मानने लगी है इसलिए नामांकन की पूरी जिम्मेदारी उनके ही भरोसे छोड़ दी.

नामांकन से पूर्व देवदर्शन

दुष्यंत सिंह पहले राड़ी के बालाजी मंदिर पहुंचे, जहां पर उन्होंने विशेष पूजा अर्चना की. उसके बाद वह मंशापूर्ण बालाजी मंदिर गए, जहां से पूजा अर्चना करने के बाद भाजपा नेता श्याम सुंदर शर्मा के निवास स्थान पर जाकर अपना फॉर्म भरा और मुहूर्त के अनुसार फार्म पर हस्ताक्षर किए. उसके बाद दुष्यंत सिंह झालावाड़ के मिनी सचिवालय स्थित जिला कलेक्टर कक्ष के समीप बनाए गए नामांकन कार्यालय पहुंचे. उन्होंने जिला कलेक्टर अजय सिंह राठौड़ के समक्ष विधिपूर्वक नामांकन दाखिल किया.

यह भी पढ़ें - सीपी जोशी की नामांकन रैली में उमड़ा जनसैलाब, मंच से BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले- 'मैं चुनौती देता हूं कि...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close