विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में चोरी हुई 4 शताब्दी पुरानी मूर्ति, जांच में जुटी पुलिस, भक्तों में फैला आक्रोश

जोधपुर के मंडोर स्थित नागादड़ी के पास स्थित मां चामुंडा माता मंदिर में से असामाजिक तत्वों द्वारा मां चामुंडा की मूर्ति चोरी कर ली गई. मूर्ति मंदिर की दीवार में लगी हुई थी, और चोरों ने उसे उखाड़कर अपने साथ ले गए.

Read Time: 2 min
राजस्थान में चोरी हुई 4 शताब्दी पुरानी मूर्ति, जांच में जुटी पुलिस, भक्तों में फैला आक्रोश
चोरी हुई मूर्ति की तस्वीर

Rajasthan News: जोधपुर के एक मंदिर से मूर्ति चोरी की घटना निकलकर सामने आई है. मंडोर स्थित नागादड़ी के पास मां चामुंडा माता मंदिर में शनिवार तड़के असामाजिक तत्वों ने प्रवेश कर दीवार में लगी मां चामुंडा की मूर्ति को उखाड़ ले गए. मूर्ति स्थल के पास काला कपड़ा और पत्थर रखे गए हैं. दीपक को भी बुझा दिया गया था. आज सुबह जब लोग मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो घटना का पता लगा. बता दें कि यह ऐतिहासिक मूर्ति 4 शाताब्दी पुरानी है. 

4 शताब्दी पुरानी मूर्ति चोरी

जोधपुर में चोरी हुई मूर्ति से लोगों की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई थी. यह घटना निश्चित रूप से चिंताजनक है और भक्तों में आक्रोश का माहौल है. बताया जाता है कि चोरी हुई मूर्ति 4 शताब्दी पुरानी है और पुरातत्व विभाग के अधीन में यह स्थान आया हुआ है. कई भक्त नियमित रूप से इस ऐतिहासिक मूर्ति की पूजा-पाठ करने आते थे, जो बेहद परेशान है. प्रशासन द्वारा जांच की जा रही है.

राजपूत समाज ने जताया विरोध

इस घटना को लेकर राजपूत समाज ने विरोध जताया और मंदिर स्थल पर जमा हो गए. साथ ही मौके पर मौजूद राजपूत समाज के लोगों ने घटना की निंदा करते हुए असामाजिक तत्वों को तत्काल पकड़ने की मांग की है. फिलहाल मंडोर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच कर रही है.

टोना-टोटके की आशंका

स्थानीय लोगों के अनुसार आशंका जताई जा रही है कि किसी ने तड़के यहां टोना-टोटका करने के बाद मां की प्रतिमा को उखाड़ लिया.

पुलिस की कार्रवाई

मंडोर पुलिस ने पूरे क्षेत्र में ड्रोन उड़ाकर और पास में आई नागादड़ी झील में गोताखोरों के द्वारा मूर्ति ढूंढने का प्रयास कर रही है. पुलिस ने आसपास के पहाड़ी इलाके की भी छानबीन शुरू की है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है और जल्द ही आरोपियों को पकड़ने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में BJP की मीटिंग से पहले बाड़मेर, जैलसमेर के नेताओं संग CM भजनलाल की मीटिंग, सियासी सरगर्मी तेज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close