विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

राजस्थान में चुनाव से पहले एक IAS और 5 IPS अफसरों के तबादले, इन जिलों के बदले गए एसपी

IPS Officers Transferred in Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी के साथ-साथ प्रशासनिक उठापटक भी जारी है. बीते दिनों चुनाव आयोग ने तीन आईपीएस और एक आईएएस अधिकारी को कार्यमुक्त किया था. इस कार्रवाई के दो दिन बाद ही राजस्थान में पांच आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में चुनाव से पहले एक IAS और 5 IPS अफसरों के तबादले, इन जिलों के बदले गए एसपी
राजस्थान में चुनाव से पहले पांच IPS अफसरों के तबादले.

IPS Officers Transferred in Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई हो रही है. इसी कड़ी में बीते दिनों चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्यपाल के आदेश से कार्मिक विभाग ने एक आईएएस और तीन आईपीएस अफसरों को कार्यमुक्त कर दिया था. अब शुक्रवार को राजस्थान में पांच आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया. शुक्रवार को ट्रांसफर किए आईपीएस अधिकारियों को उन जिलों में भेजा गया है, जहां बीते दिनों चुनाव आयोग के निर्देश पर एसपी को कार्यमुक्त किया गया था. मिली जानकारी के अनुसार आईपीएस ऑफिसर राजीव पचार को हनुमानगढ़ SP, योगेश दाधीच को भिवाड़ी SP, आलोक श्रीवास्तव को डीडवाना-कुचामन SP, शांतनु कुमार को जयपुर ग्रामीण SP, प्रवीण नायक नूनावत को चूरू SP बनाया गया है. 

अविचल चतुर्वेदी बने अलवर के कलेक्टर

कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अविचल चतुर्वेदी को जल जीवन मिशन के निदेशक पद से अलवर के जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट पद पर तैनात किया गया है. इसके अलावा पांच आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है.

दो दिन पहले चुनाव आयोग ने शराब तस्करी वाले रूट पर आने वाले तीन एसपी और एक कलक्टर को कार्यमुक्त किया था. आयोग ने अलवर के जिला कलक्टर, और चुरू, हनुमानगढ़ और भिवाड़ी के एसपी को कार्यमुक्त किया था. शनिवार को आईपीएस अफसरों के तबादले के साथ चूरू, हनुमानगढ़ और भिवाड़ी में नए एसपी को नियुक्त कर दिया गया है. राज्यपाल के आदेश पर सयुक्त शासन सचिव अक्षय गोदारा ने अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की है.

11 अक्टूबर को तीन एसपी और एक डीएम हुए थे कार्यमुक्त
राजीव पचार हनुमानगढ़, योगेश दाधीच भिवाड़ी तो प्रवीण कुमार नूनावत को चूरू का एसपी बनाया गया है. 11 अक्टूबर से पहले तक भिवाड़ी, खैरथल-तिजारा में करण शर्मा, हनुमानगढ़ में सुधीर चौधरी और चूरू में राजेश कुमार मीणा एसपी के रूप में काम कर रहे थे. लेकिन इन सभी पर काम में लापरवाही के आरोप के बाद गाज गिरी थी. चुनाव आयोग की ओर जारी पत्र में इन सभी पर लापरवाही के साथ-साथ अनैतिक गतिविधियों में लिप्त होने का भी आरोप लगाया गया है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में चुनाव से पहले ECI की बड़ी कार्रवाई, तीन एसपी और एक कलक्टर को किया कार्यमुक्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close