विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

झुंझुनूं में 79 संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान, अब SP ने सुरक्षा के लिए जारी किए ये निर्देश

नीमकाथाना जिले के खेतड़ी कस्बे के उपखंड कार्यालय में एसपी अनिल बेनीवाल ने संवेदनशील बूथों को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के इंतजाम को लेकर चर्चा हुई. 

Read Time: 2 min
झुंझुनूं में 79 संवेदनशील मतदान केंद्रों की पहचान, अब SP ने सुरक्षा के लिए जारी किए ये निर्देश
चुनाव को लेकर प्रसाशन सतर्क
झुझंनु:

Rajasthan Assembly Elections 2023: आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है. इस बार संवेदनशील बूथों को लेकर विशेष योजना तैयार की जा रही है, ताकि आमजन शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कर सकें. नीमकाथाना जिले के खेतड़ी कस्बे के उपखंड कार्यालय में एसपी अनिल बेनीवाल ने संवेदनशील बूथों को लेकर पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के इंतजाम को लेकर चर्चा हुई.

79 मतदान केंद्र हैं संवेदनशील

एसपी अनिल बेनीवाल ने बताया कि खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव को लेकर 209 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. प्रशासन की ओर से बनाए गए मतदान केंद्रों में 79 मतदान केंद्र संवेदनशील माने गए हैं, जिनकी सुरक्षा को लेकर विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं. 

हरियाणा सीमा पर बनेगा चेकपोस्ट

खेतड़ी विधानसभा क्षेत्र का अधिकांश एरिया हरियाणा सीमा से सटा हुआ है. चुनाव को देखते हुए पुलिस की ओर से महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं, चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के लिए बॉर्डर एरिया में कच्चे रास्तों पर भी चेक पोस्ट स्थापित की जा रही है. प्रशासन की ओर से स्थापित की गई चेक पोस्टों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, जिनसे प्रत्येक गतिविधि पर पुलिस के अधिकारियों की विशेष नजर बनी रहेगी.

बता दें कि राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है. आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से पुलिस लगातार आपराधिक संगठनों और अपराधियों पर लगाम कसने का काम कर रही है. 

ये भी पढ़ें- राजस्थानः प्रत्याशियों की पहली लिस्ट आते ही भाजपा में घमासान, विरोध में उतरे नेता-कार्यकर्ता, प्रदेश प्रभारी दिल्ली रवाना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close