विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

बांसवाड़ा में बारिश से सबसे ज्यादा क्षति, अभी तक 9 लोगों की मौत, फसलों को भी भारी नुकसान

बांसवाड़ा जिले में लगातार बारिश के चलते जानमाल का भारी नुकसान हुआ है। अबतक 9 लोगों की मौत हुई है. साथ ही फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है.

Read Time: 3 min
बांसवाड़ा में बारिश से सबसे ज्यादा क्षति, अभी तक 9 लोगों की मौत, फसलों को भी भारी नुकसान
बांसवाड़ा:

राजस्थान के कई जिलों में बीते दो-तीन दिनों से लगातार बारिश का दौर जारी है. लेकिन बांसवाड़ा जिले में बारिश आफत बनकर बरसी है, यहां अभी तक छत्तीस घंटे में जिले में औसत 10 इंच से अधिक बारिश हुई है, जिसके चलते नदी नालों में उफान है. कई कॉलोनियां डूब चुकी हैं. सड़के झील बन चुकी है. बीते दो-तीन दिन में बारिश के कारण बांसवाड़ा में ही सबसे अधिक मौत भी हुई है. यहां नदी नालों को पार करने के प्रयास में और कच्चा मकान ढहने की घटनाओं में 9 लोगों की मौत हो चुकी है. कई इलाके टापू बन गए है. जहां रोज कमाने खाने वाले लोगों के सामने खाने के लाले पड़ रहे हैं.

बारिश की वजह से हुई दर्दनाक मौत

जानकारी के अनुसार, बावड़ी पाड़ा गांव में कच्चे मकान के नीचे दबने से 45 वर्षीया महिला सुगना की मौत हुई, तो वहीं डूंगरी पाड़ा गांव के सरपंच दिनेश गरासिया मोटर साइकिल सहित पानी के बहाव में बह गए, जिससे उनकी मौत हो गई. वहीं खटवा गांव में 60 वर्षीया बुजुर्ग महिला सतुड़ी की मकान के मलबे में दब जाने से मौत हुई है.

इसी तरह भूंगड़ा क्षेत्र में नाले को पार करने के दौरान पानी में बह जाने से देवीलाल की मौत हो गई है. कुशलगढ़ क्षेत्र के लुनावाड़ा गांव में 50 वर्षीया अधेड़ कला पुलिया पार करने के दौरान पानी में बह गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

आनंदपुरी क्षेत्र के डोकर गांव में दस वर्ष की बालिका शिल्पा की भी मौत पानी में बह जाने से हो गई. भमरकोट निवासी 43 वर्षीय युवक अमर सिंह की भी पानी में बह जाने से मौत हो गई है.

Latest and Breaking News on NDTV

नाले में गिरी कार 2 लोग की गई जान

वहीं गढ़ी थाना क्षेत्र के पटिया डूंगरी गांव के नाले में कार के गिर जाने से एक पुरुष और एक महिला की मौत हो गई है, तो वहीं कच्चे मकान गिरने से दो महिलाओं की मौत भी हुई है.

फसलों का हुआ भारी नुकसान

बारिश से फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है. जिले में औसत रूप से 10 इंच पानी गिरने से हजारों खेतों में पानी जमा हो गया है, जिसके चलते पकने के लिए तैयार फसल डूब गई है. जिले के कुशलगढ़, आनंदपुरी, बागीदौरा, घाटोल, गनोड़ा आदि सैकड़ों गांव में खेत जलमग्न हो गए हैं. प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार करीब 50 फ़ीसदी फसल खराब हो गई है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में भारी बारिश से तबाही, मौसम विभाग ने आज इन 7 जिलों के लिए जारी की चेतावनी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close