विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

उम्मेद भवन में फोटोशूट के बाद 60 लैंबॉर्गिनी कारों का काफिला जोधपुर से जैसलमेर हुआ रवाना, जानिए पूरी कहानी

Lamborghini Cars in Jodhpur: दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार लैंबॉर्गिनी गिने-चुने लोगों के पास ही हैं. गुरुवार को एक साथ 60 लैंबॉर्गिनी कारें जोधपुर पहुंची. जहां उम्मेद भवन में फोटोशूट के बाद ये कारें अब जैसलमेर के रवाना हुई.

Read Time: 4 min
उम्मेद भवन में फोटोशूट के बाद 60 लैंबॉर्गिनी कारों का काफिला जोधपुर से जैसलमेर हुआ रवाना, जानिए पूरी कहानी
जोधपुर के उम्मेद भवन के बाहर लैंबॉर्गिनी कारों का काफिला.

Lamborghini Cars in Jodhpur: लैंबॉर्गिनी दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार है. इसकी कीमत 3.22 करोड़ से शुरू होकर 5 करोड़ तक जाती है. गिने-चुने लोग भी इस कार को अफोर्ड कर पाते हैं. अभी भारत की मेट्रो सिटीज में लैंबॉर्गिनी कारें देखने को मिलती है. लेकिन शुक्रवार को एक साथ 60 लैंबॉर्गिनी कारें राजस्थान के जोधपुर में दिखी. इन 60 कारों की कीमत तकरीबन 200 करोड़ रुपए बताई गई. जोधपुर की सड़कों पर जब लैंबॉर्गिनी कारें उतरी तो देखने वालों का हुजूम जुट गया. जोधपुर के उम्मेद भवन के बाहर फोटोशूट के बाद 60 लैंबॉर्गिनी कारों का काफिला जैसलमेर के लिए रवाना हुआ. सड़क मार्ग से ये सभी कारें जोधपुर से जैसलमेर पहुंचेंगी. जहां दो दिनों का इवेंट आयोजित किया गया है.

60 लैंबॉर्गिनी कारों को देख लोगों में कौतूहल
जोधपुर पहुंची लैंबॉर्गिनी कारों को लेकर आस-पास के लोगों में कौतूहल का भाव दिखा. लोग यह जानना चाह रहे थे कि आखिर इतनी महंगी कारें जोधपुर क्यों आई और अब ये सब कहां जाएगी. एनडीटीवी राजस्थान ने इस इवेंट के आयोजक से पूरी जानकारी ली. आइए जानते हैं जोधपुर पहुंची 60 लैंबॉर्गिनी कारों की पूरी कहानी. 

उम्मेद भवन के मेन गेट पर लगी लैंबॉर्गिनी कारें.

उम्मेद भवन के मेन गेट पर लगी लैंबॉर्गिनी कारें.



मुंबई से विशेष कंटेनर से लाई गई जोधपुर

आयोजकों ने बताया कि 60 लैंबॉर्गिनी कारों का यह काफिला जोधपुर से जैसलमेर जाएगा. 265 किलोमीटर की यह दूरी सड़क मार्ग से तय की जाएगी. ये सभी कारें मायानगरी मुंबई से एक विशेष कंटेनर से आई है. इन कारों के मालिक भी जोधपुर पहुंचे हैं. जहां कारमालिकों ने उम्मेद भवन में फोटोशूट कराया. अब इसे लेकर वो जैसलमेर जाएंगे. 

आयोजकों ने बताया कि लैंबॉर्गिनी कार अपना 60वाँ बर्थ-डे मना रही हैं. इस बार बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए जोधपुर को चुना गया. जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में इस सेलिब्रेशन को आयोजित किया गया. 

कारमालिक भी पहुंचे जोधपुर

जहां इन कारों के मालिक भी इस इवेंट में शामिल रहे. जहां तीन दिनों तक चलने वाले इस इवेंट में जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस को भी चुना गया. इन लग्जरी कारों के मालिक के साथ ही फोटोशूट भी कारों का करवाया गया. जिसके बाद यह सभी कारें सड़क मार्ग से जैसलमेर रवाना हुई. 

जोधपुर के पूर्व महाराजा ने दिखाई हरी झंडी
जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में गुरुवार को फ्लैग ऑफ़ सेरेमनी का आयोजन किया गया. जहां जोधपुर के पूर्व महाराजा गज सिंह ने इन कारों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रात की रंगीन जगमगाती रोशनी से चकाचौंध उम्मेद भवन पैलेस के बाहर इन लग्जरी कारों को देखने के लिए वहां आए विदेशी नागरिकों में भी खासा उत्साह देखा गया. बताया गया कि लैंबॉर्गिनी कारे पूरे विश्व भर में इस प्रकार के इवेंट को आयोजित कर रही है. 

रात में चमचमाती रोशनी के बीच कुछ ऐसी दिखी लैंबॉर्गिनी की झलक.

रात में चमचमाती रोशनी के बीच कुछ ऐसी दिखी लैंबॉर्गिनी की झलक.

तनोट माता मंदिर और भारत-पाक बॉर्डर भी जाएगा काफिला
जोधपुर के बाद अब जैसलमेर के लग्जरी सूर्यगढ़ होटल में इवेंट आयोजित होना है. जहां ग्रुप फोटोशूट होने के साथ ही डिनर पार्टी की आयोजित होगी. जिसको लेकर भी तैयारी पूरी कर ली गई है. दुनिया की सबसे महंगी कारों में शुमार लैंबॉर्गिनी कारों का यह काफिला गुरुवार देर शाम जैसलमेर पहुंचेगी, जहां शुक्रवार को तनोट माता मंदिर जाने के बाद कारों का यह काफिला सम्भवतः भारत-पाकिस्तान के अंतर्राट्रीय बॉर्डर पर भी पहुंचेगी जहां ग्रुप फोटो भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें - पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा ने खरीदी 3 करोड़ की कार, बोले- मम्मी, पापा और भाई...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close