विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में छह बेटियों के किसान पिता की हुई दर्दनाक मौत, खेत पर कर रहा था फसल की रखवाली

फसल की रखवाली कर रहे किसान की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. 6 मासूम बेटियों के सिर से पिता का साया उठने से पूरे इलाके में मायूसी छाई हुई है. हालांकि पुलिस ने करंट लगने की बात की पुष्टी नहीं की है.

Read Time: 3 min
राजस्थान में छह बेटियों के किसान पिता की हुई दर्दनाक मौत, खेत पर कर रहा था फसल की रखवाली
किसान की मौत के बाद परिजन अस्पताल के बाहर जुटे.

Farmer Death In Rajasthan: राजस्थान में 35 साल के एक किसान की उस वक्त मौत हो गई, जब वह अपने घर से दूर खेतों में अपनी फसल की रखवाली कर रहा था. धौलपुर के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र के गांव उमरेह में शनिवार रात फसल की रखवाली कर रहे 35 साल के किसान की करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई. रविवार को किसान जब घर नहीं पहुंचा तो परिजनों में खलबली मच गई. परिजन किसान की खेतों में तलाश करने पहुंच गए. हाई टेंशन लाइन के बगल में किसान की लाश पड़ी देख परिजनों के होश उड़ गए. घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया.

परिवार पर टूटा दुख का पहाड़

मृतक किसान के भाई पवन कुमार ने बताया कि 35 वर्षीय राधेलाल पुत्र भगवान लाल मीणा अपने खेतों पर फसल की रखवाली करने के लिए गए थे. रविवार को जब घर नहीं लौटे तो परिजन खेत में तलाश करने पहुंचे. जहां राधे मृत अवस्था में मिला है. घटना के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अस्पताल पहुंचाया. जहां परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराया गया है. मृतक राधेलाल खेती किसानी का काम करता था. मृतक की छह छोटी-छोटी बेटियां है. ऐसे में परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. घटना को लेकर पवन कुमार ने पुलिस को तहरीर दी है.

मामले की जांच कर रहे सदर पुलिस थाने के एएसआई मुकेश कुमार ने बताया कि सूचना पर पुलिस ने मृतक राधेलाल के शव को अस्पताल पहुंचाया है. जहां परिजनों की मौजूदगी में पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम कराया गया है. परिजनों ने जो शिकायत की है, उसमें बिजली करंट से मौत होना बताया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

किसान की मौत से गांव में पसरा सन्नाटा

35 वर्षीय राधेलाल की अचानक खेत में हुई मौत की इस घटना से उमरेह गांव में शोक छाया है. मृतक राधेलाल के परिवार में 6 बेटियां हैं और कोई पुत्र नहीं है. ऐसे में पूरे गांव के लोग गमगीन हैं और परिवार को हिम्मत बंधा रहे हैं. शनिवार रात में वह अपने घर से करीब दो किलोमीटर दूर खेतों पर सरसों की फसल की रखवाली करने गया था.

ये भी पढ़ें- सुखदेव गोगामेड़ी की दूसरी पत्नी शीला शेखावत ने दी 'जौहर' की धमकी, करणी सेना के साथ शुरू किया धरणा प्रदर्शन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close