विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: राजसमंद के एक गांव में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का पशु चारा हुआ जलकर खाक

पशु बाड़े के मालिक शंकर लाल ने बताया की आग से चार गाड़ी चारा और एक ट्रैक्टर ट्रॉली खाखला जल गया. जिससे गरीब किसान को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है. अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

Read Time: 2 min
Rajasthan: राजसमंद के एक गांव में लगी भीषण आग, लाखों रुपये का पशु चारा हुआ जलकर खाक
आग पर करीब तीन घंटे बात काबू पाया गया

Rajsamad News: राजसमंद जिले के कुंवारिया थाने के लापस्या गांव के बाड़े में देर रात्रि को लगी आग से अफरातफरी मच गयी. इस आग से करीब 4 गाड़ी पशु चारा समेत एक टैक्टर ट्रॉली मे मवेशीयो के लिए रखा सुखा खाखला जलकर ख़ाकहो गया. जानकारी के अनुसार लापस्या गांव के बाड़े में  बीती रात गांव के शंकर लाल रेगर के बाड़े में अचानक आग लग गई. जिसके बाद अफरा तफरी मच गई.

बीती देर रात बाड़े में आग की लपटे देख ग्रामीणों ने हो हल्ला किया. इस पर कई लोग दौड़कर आए और आग बुझाने का प्रयास किया. लेकिन हवा के साथ आग बढ़ती देख सरपंच मदनलाल भील ने आग की सूचना राजसमंद नगर परिषद, पुलिस कंट्रोल रूम दमकल दरीबा को दी. लम्बे इन्तजार के बाद दोनों दमकल मौके पर पहुंची और 3 घण्टे की बड़ी मशक्कत के  बाद आग पर काबू पाया गया.

पशु बाड़े के मालिक शंकर लाल ने बताया की आग से चार गाड़ी चारा और एक ट्रैक्टर ट्रॉली खाखला जल गया. जिससे गरीब किसान को हजारों रुपये का नुकसान हुआ है. अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. उसने बताया कि बाड़े में आग की जोरदार उठती लपटें देखकर परिजन दौड़कर बाड़े में पहुंचे ओर शोर मचाया. आवाज़ सुनकर आसपास के ग्रामीण भी मौक़े पर पहुंच गये. जिन्होंने गाय को खोलकर बाहर निकाला. जिससे मवेशी को बचा लिया गया. किसान को हुए नुकसान की भरपाई के लिए ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में गौ तस्करों को ग्रामीणों ने घेरा, अंधेरे का फायदा उठाकर ऐसे बचाई जान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close