विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

कुचामन दलित हत्या केसः एक और आरोपी गिरफ्तार, 5 आरोपियों पर इनाम घोषित

29 अगस्त को डीडवाना जिले के राणासर गांव में दो दलित युवकों की बोलेरो गाड़ी से कुचलकर हत्या कर दी गई थी. चुनाव से पहले दलितों की हत्या के इस मामले ने राजनीतिक पारा बढ़ा दिया था. इस केस में पुलिस ने आज पांचवें आरोपी को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
कुचामन दलित हत्या केसः एक और आरोपी गिरफ्तार, 5 आरोपियों पर इनाम घोषित
कुचामन दलित हत्या केस में गिरफ्तार पांचवां आरोपी.

कुचामन दलित हत्या केस में पुलिस को गुरुवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. डीडवाना पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. अभी तक इस केस में कुल पांच बदमाशों की गिरफ्तारी हुई है. हालांकि अब भी इस मामले में 10-11 आरोपी फरार बताए जा रहे हैं. गुरुवार को पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम कृष्ण है, वह मकराना पुलिस थाने के देवरी गांव का रहने वाला है. पुलिस ने कृष्ण को बीती रात हिरासत में लिया. गुरुवार पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी बताई. मालूम हो कि डीडवाना में दलित युवकों की हत्या के मामले को लेकर बीते कुछ दिनों तक राजस्थान में भारी सियासी बवाल मचा था.
 

कृष्ण के साथ अभी तक कुल 5 गिरफ्तारी

पुलिस ने इस मामले में 15 से 16 अपराधियों की पहचान बताई थी. अभी तक कृष्णा को मिलाकर 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. डीडवाना पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार नूनावत ने अगले 5 आरोपियों पर पांच-पांच हजार रुपए के  इनाम की घोषणा की है.  जिन आरोपियों पर इनाम घोषित किया गया है, उनमें से सुरेश रणवा, महेंद्र भाकर, सुरेंद्र बिजारणिया व गोविंद धनकोली शामिल है. 

एसपी ने बताया  कि इन आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस की मदद करने वालों को भी इनाम दिया जाएगा. सभी आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की टीमों द्वारा सर्च ऑपरेशन जारी है.


भाजपा ने गठित की थी समिति

भाजपा अध्यक्ष  जेपी नड्डा ने इस मामले में एक कमेटी का गठन किया था. इस समिति की अगुवाई राज्यसभा सदस्य व उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस प्रमुख बृजलाल करेंगे. इसके सदस्यों में कांता कर्दम (राज्यसभा), रंजीता कोली (लोकसभा) और सिकंदर कुमार (राज्यसभा) शामिल हैं.

पांच दिन तक धरने पर बैठे थे परिजन

कुचामन में दलित युवकों की बोलरो से कुचलकर की गई निर्मम हत्या के बाद मृतक के परिजन पांच दिनों तक धरना दिया था. पीड़ित परिवार के लोग मामले की जांच सीबीआई से कराने, 50 लाख रुपए का मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे.

बाद में इन मुद्दों पर सहमित के बाद धरना समाप्त हुआ था

1. दिनेश एमएन के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर जांच होगी. 
2. मृतकों को 15-15 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा.
3. मृतकों के परिवार के एक-एक सदस्य को संविदा पर सरकारी नौकरी मिलेगी.
4. इसके अलावा बाकी राशि राजनीतिक पार्टियों और जन सहयोग से मृतकों को दी जाएगी 

इसे भी पढ़े : डीडवाना : दलित युवकों की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, ADG लॉ एंड ऑर्डर ने बताई पूरी कहानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close