विज्ञापन
Story ProgressBack

ज्वेलरी के धंधे में नुकसान हुआ तो लॉरेंस बिश्नोई गैंग में शामिल हो गया अभय सोनी, 'राजस्थान शूटर' नाम का बना लिया वाट्सएप ग्रुप

Lawrence Bishnoi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े अभय सोनी, कार्तिक और कबीर को भी गिरफ्तार करके दिल्ली लेकर गई. तीनों आरोपियों को चित्रकूट थाना इलाके के अक्षरधामध मंदिर से गिरफ्तार किया था. इनमें से अभय सोनी जयपुर के एक ज्वेलर का बेटा है.

Read Time: 4 mins
ज्वेलरी के धंधे में नुकसान हुआ तो लॉरेंस बिश्नोई गैंग में शामिल हो गया अभय सोनी, 'राजस्थान शूटर' नाम का बना लिया वाट्सएप ग्रुप

Lawrence Bishnoi: अभय सोनी को ज्वेलरी के धंधे में नुकसान हुआ तो अपराध के रास्ते पर चल पड़ा. फिरौती हत्या करके मोटा पैसा कमाना चाहता था. इसके लिए सोशल मीडिया पर राजस्थान शूटर नाम से एक ग्रुप बनाया था. ऐसे में ग्रुप के माध्यम से यह लोग राजस्थान में गैंग बनाकर दहशत फैलाना चाहते थे. 

दिल्ली पुलिस ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने लॉरेंग बिश्नोई व गोल्डी बराड़ गैंगस्टर्स से जुड़े होने पर 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में जयपुर के चित्रकूट निवासी एक व्यापारी का बेटा भी शामिल है. व्यापारी के बेटे पर आरोप है कि सोशल मीडिया के जरिए गैंग से जुड़ा है और खुद ने भी सोशल मीडिया पर राजस्थान शूटर्स नाम का ग्रुप भी बना रखा है. दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग राज्यों में बुधवार रात तक की गई कार्रवाई में आरोपियों से 7 पिस्टल, 31 कारतूस व 11 मोबाइल जब्त किए हैं. दिल्ली पुलिस जानकारी जुटा रही है कि गिरफ्तार आरोपियों की लॉरेंस व गोल्डी बराड़ गैंगस्टर्स की गैंग में क्या भूमिका थी. 

अभय सोनी 10वीं तक पढ़ाई किया है

दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिल्ली पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी अभय सोनी उर्फ कबीर ने दसवीं तक पढ़ाई की है. उसके पिता सुनार है और पिता को कारोबार में काफी आर्थिक नुकसान हो गया था. आरोपी डकैती और अन्य अपराध करने के लिए अन्य आरोपियों के संपर्क में आया. उसने सोशल मीडिया पर एक ग्रुप भी बना रखा था. बताया जाता है कि दिल्ली पुलिस जयपुर में भी सर्च करके गई है. 

ये भी हुए गिरफ्तार

आठवीं तक पढ़ने वाला मंजीत सिंह उर्फ गुरी (22) पहले से तीन आपराधिक मामले दर्ज, पुलिसकर्मियों पर हमला व जेल में साथी कैदी पर हमला करने का आरोपी गोल्डी बराड़ के संपर्क में था. आरोपी नवंबर 2023 में पंजाब के जीरकपुर में एक प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के लिए साथी गुरपाल के साथ गया था. प्रॉपर्टी डीलर के पास पहुंचने से पहले पंजाब पुलिस से मुठभेड़ हो गई. पुलिस पर फायरिंग कर दी, एक गोली मंजीत को लगी, जबकि उसका साथी बचकर भाग गया था. 

सचिन कुमार रायबरेल में डकैती में शामिल रहा 

12वीं पास व इलेक्ट्रिक स्ट्रीम में आईटीआई डिप्लोमा करने वाला सचिन कुमार उर्फ राहुल (26) : वर्ष 2014 में उत्तर प्रदेश के कोतवाली रायबरेली में डकैती में शामिल रहा है. आरोपी हथियार सप्लायर है और लॉरेंस बिश्रोई गैंग के गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करता था.

ट्रांसपोर्ट कंपनी में हेल्पर था संतोष 

गैंगस्टर्स का अनुयायी संतोष उर्फ सुल्तान बाबा (20) : एक ट्रांसपोर्ट कंपनी में हेल्पर का काम करता था और कुख्यात गैंगस्टर्स दुर्लभ कश्यप का अनुयायी था. उज्जैन में गैंगस्टर्स की हत्या कर दी गई थी.  इसके बाद खुद सोशल मीडिया पर कई ग्रुप बनाकर आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गया.

धर्मेंद्र कोयंबटूर में एक कोल्ड स्टोरेज में काम करता था
 

7वीं पास धर्मेंद्र उर्फ कार्तिक (21) : आरोपी कोयंबटूर में एक कोल्ड स्टोरेज में काम कर रहा था.  उज्जैन में गैंगस्टर्स दुर्लभ कश्यप की हत्या कर दी गई थी.  इसके बाद खुद सोशल मीडिया पर कई ग्रुप बनाकर आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गया. 

12वीं तक पढ़ने वाला गुरपाल (26) : नवम्बर 2023 में मोहाली के जीरकपुर में पुलिस कर्मियों पर हमला करने के मामले में मंजीत के साथ शामिल था.  2वीं तक पढ़ने वाला जसप्रीत सिंह उर्फ राहुल (25) : आरोपी अमृतसर में दो आपराधिक मामलों में शामिल रह चुका. 9वीं पास मंजीत (24) (सोनीपत) : आरोपी लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों को हथियार सप्लाई करता था. 
बीएससी करने वाला संतोष कुमार (27) : आरोपी हथियार सप्लायर है और गैंगस्टर्स गोल्डी बराड़ व लॉरेंस बिश्रोई गैंग के सदस्यों को हथियार सप्लाई करता है. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
योगाभ्यास का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहा जयपुर ग्रेटर नगर निगम,1500 मिनट तक लगातार चलेगा योगाभ्यास
ज्वेलरी के धंधे में नुकसान हुआ तो लॉरेंस बिश्नोई गैंग में शामिल हो गया अभय सोनी, 'राजस्थान शूटर' नाम का बना लिया वाट्सएप ग्रुप
cm bhajanlal sharma inspected renovation work of rajasthan house in delhi
Next Article
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में राजस्थान हाउस के दौरे के बाद दिये निर्देश
Close
;