विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 15, 2023

ACB की कार्रवाई: 5 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया विद्युत विभाग का लाइनमैन

एसीबी के उप महानिरीक्षक कालूराम रावत ने बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है और मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के के तहत मामला दर्ज कर आगे कार्यवाही की जा रही है. 

Read Time: 2 min
ACB की कार्रवाई: 5 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया विद्युत विभाग का लाइनमैन
आरोपी लोकेश जांगिड़
DAUSA:

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने दौसा में बड़ी कार्रवाई करते हुए विद्युत विभाग के एक लाइनमैन को 5 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथों पकड़ लिया. पकड़ा गया लाइनमैन लोकेश जांगिड़ टैक्नीशियन-द्वितीय ( लाइनमैन) के पद पर कार्यालय सहायक अभियंता, जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, लालसोट में कार्यरत है. लाइनमैन घरेलू डीपी कनेक्शन को बदलने की एवज में रिश्वत मांग रहा था. 

ACB के महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी ने बताया कि ए.सी.बी.दौसा को परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसके घरेलू कनेक्शन की डी.पी. को ट्रांसफर करने की ऐवज़ में लाइनमैन लोकेश जांगिड़ 11 हज़ार रुपये रिश्वत की मांग कर परेशान कर रहा था. 

जिस पर ACB भरतपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देश पर एसीबी की दौसा इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार शर्मा ने आज पुलिस निरीक्षक नवल किशोर की टीम के ज़रिए जांगिड़ को पकड़ लिया. आरोपी लाइनमैन ने परिवादी से 6 हजार रुपए की रिश्वत पहले ही वसूल कर ली थी. जिसे उसने स्वीकार कर लिया है. 

एसीबी के उप महानिरीक्षक कालूराम रावतने बताया कि आरोपी से पूछताछ जारी है और मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के के तहत मामला दर्ज कर आगे कार्यवाही की जा रही है.  एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक, हेमन्त प्रियदर्शी ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. 1064 एवं Whatsapp हैल्पलाईन नं. 94135-02834 पर 24x7 सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ अभियान में अपना योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close