विज्ञापन

फलोदी में महिला सरपंच का जेठ ACB के हत्थे चढ़ा, 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया

राजस्थान के कई पंचायतों में महिला प्रतिनिधि की जगह उनके पारिवारिक सदस्य पंचायत का काम देखते हैं. ऐसे में कई बार ग्रामीणों द्वारा विरोध भी किया जाता है. फलोदी का मामला भी कुछ इस तरह का है.

फलोदी में महिला सरपंच का जेठ ACB के हत्थे चढ़ा, 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया

ACB Action: राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) लगातार कार्रवाई कर रही है. बीते सोमवार को अलवर जलदाय विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को 1.5 लाख रुपये लेते रंगे हाथ पकड़ा था. वहीं घर पर छापेमारी में 55 लाख से ज्यादा के नगद पकड़े गए हैं. ऐसी ही कई कार्रवाई एसीबी कर रही है, लेकिन इसके बावजूद भ्रष्टाचार और रिश्वत लेने का काम जारी है. एसीबी ने मंगलवार (17 सितंबर) को फलोदी में महिला सरपंच के प्रतिनिधि जेठ के खिलाफ कार्रवाई की है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने फलोदी के पंचायत समिति घंटियाली में कार्रवाई करते हुए ग्राम पंचायत बरजासर सरपंच के जेठ को दस हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है.

मनरेगा पेमेंट के नाम पर रिश्वत मांगा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि एसीबी की जोधपुर ग्रामीण इकाई को परिवादी द्वारा शिकायत दी थी. जिसमें बताया गया कि मनरेगा में स्वीकृत टांका निर्माण कार्य में मास्टर रोल जारी करने, पूरा पेमेंट भरने एवं अन्य कार्य प्लान में फीड करने की एवज में सरपंच प्रतिनिधि (ग्राम पंचायत बरजासर सरपंच का जेठ) बच्चू खां द्वारा 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है.

ट्रैप कर आरोपी को किया गिरफ्तार

इस पर एसीबी जोधपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस हरेन्द्र महावर के सुपरविजन में एसीबी की जोधपुर ग्रामीण इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस सोनी के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन कर मंगलवार को पुलिस निरीक्षक अनु चौधरी मय टीम द्वारा ट्रैप कार्रवाई को अंजाम दिया गया. मास्टर रोल पास करवाने के एवज में राशि को लेने के लिए परिवादी को पंचायत समिति घंटियाली बुलाया गया. जिसकी पहले से ही एसीबी को सूचना थी और एसीबी मौके का इंतजार कर रही थी. 

परिवादी ने जैसे ही पैसे दिए तो मौके पर ही एसीबी ने प्रबोधक शिक्षक बच्चू खां को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया और भोजासर थाना लेकर पहुंची. एसीबी की अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस स्मिता श्रीवास्तव के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ तथा कार्रवाई जारी है. 

दरअसल, कई पंचायतों में महिला प्रतिनिधि की जगह उनके पारिवारिक सदस्य पंचायत का काम देखते हैं. ऐसे में कई बार ग्रामीणों द्वारा विरोध भी किया जाता है. शिकायतें भी देखने को मिलती हैं और इस कार्यवाही में भी महिला सरपंच के रिश्तेदार द्वारा सारा काम देखने की शिकायत के साथ-साथ लेनदेन का मामला सामने आया.

यह भी पढ़ेंः जलदाय विभाग के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर से ACB ने जब्त किए 55 लाख, कमीशन के जरिए ले रहा था रिश्वत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बारां में गणेश विसर्जन के दौरान दो पक्षों में पत्थरबाजी, बाइक में लगाई आग; कई घायल
फलोदी में महिला सरपंच का जेठ ACB के हत्थे चढ़ा, 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया
CM Bhajanlal Sharma reached the condolence meeting at MLA Devendra Joshi house Jodhpur paid tribute to his mother.
Next Article
विधायक देवेंद्र जोशी के घर शोक सभा में पहुंचे CM भजनलाल शर्मा, MLA की मां को दी श्रद्धांजलि
Close