विज्ञापन

Air India की फ्लाइट हाइड्रोलिक सिस्टम फेल... 4000 फीट पर 144 यात्रियों के साथ लगा रहा था चक्कर, पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिंग

एयर इंडिया का विमान करीब 3 घंटे तक आसमान में ही चक्कर काट रहा था. हालांकि अच्छी बात यह है कि अब इस फ्लाइट की लैंडिंग सावधानी से हो गई है.

Air India की फ्लाइट हाइड्रोलिक सिस्टम फेल... 4000 फीट पर 144 यात्रियों के साथ लगा रहा था चक्कर, पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिंग

Air India Flight Emergency Landing: एयर इंडिया की फ्लाइट तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में 11 अक्टूबर की शाम को उड़ान भरने के बाद उसका हाइड्रोलिक सिस्टम फेल हो गया. बताया जा रहा है कि एयर इंडिया की AXB 613 फ्लाइट शारजाह की ओर जा रही थी. लेकिन उड़ान के तुरंत बाद ही हाइड्रोलिक सिस्टम खराब होने की सूचना मिली. इसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिग का ऐलान किया गया. एयर इंडिया का विमान करीब 3 घंटे तक आसमान में ही चक्कर काट रहा था. हालांकि अच्छी बात यह है कि अब इस फ्लाइट की लैंडिंग सावधानी से हो गई है. इस फ्लाइट में करीब 144 यात्री होने की बात कही गई है.

एयर इंडिया का यह विमान त्रिची के दक्षिण में 4000 फीट पर चक्कर काट रहा था. जिसके बाद पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना दी. बताया जा रहा है कि पायलट की सुझबूझ से ही विमान को सुरक्षित तरीके से लैंडिंग कराया गया.

सूचना के तुरंत बाद त्रिची एयरपोर्ट पर 20 एंबुलेंस और फायर ब्रिगेट की गाड़ियां पहुंच गई थीं.

बेली लैंडिंग की अनुमति के बाद भी पायलट ने कराया सुरक्षित लैंडिंग

एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान को बेली लैंडिंग की अनुमति दी गई थी, लेकिन विमान सफलतापूर्वक सामान्य और सुरक्षित रूप से उतरा गया. पायलट एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के साथ लगातार संपर्क में रहा, जिसने बेली लैंडिंग की सलाह दी थी, लेकिन विमान बिना किसी समस्या के नीचे उतर गया. घटना की आंतरिक जांच शुरू कर दी गई है और विमानन नियामक संस्था, डीजीसीए को सूचित कर दिया गया है.

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने घटना के बारे में बताया, मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि AirIndiaExpress की उड़ान सुरक्षित रूप से उतर गई है. इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलने के बाद मैंने तुरंत फोन पर अधिकारियों के साथ एक आपातकालीन बैठक की और उन्हें अग्निशमन इंजन, एम्बुलेंस और चिकित्सा सहायता तैनात करने सहित सभी आवश्यक सुरक्षा उपायों को लागू करने का निर्देश दिया.

मैंने अब जिला कलेक्टर को सभी यात्रियों की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने और आगे सहायता प्रदान करने का भी निर्देश दिया है. सुरक्षित लैंडिंग के लिए कैप्टन और चालक दल को मेरी बधाई.

बता दें, रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या आईएक्स 613 ने शाम 5.32 बजे त्रिची हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी.

यह भी पढ़ेंः Noel Tata Net Worth: नोएल टाटा के पास रतन टाटा से भी ज्यादा संपत्ति, यूरोप के सबसे अमीर खानदान में की शादी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Noel Tata Net Worth: नोएल टाटा के पास रतन टाटा से भी ज्यादा संपत्ति, यूरोप के सबसे अमीर खानदान में की शादी
Air India की फ्लाइट हाइड्रोलिक सिस्टम फेल... 4000 फीट पर 144 यात्रियों के साथ लगा रहा था चक्कर, पायलट ने कराई सुरक्षित लैंडिंग
Sriganganagar Prisoner commits suicide by hanging himself in Suratgarh jail
Next Article
फलौदी थाने जैसी घटना! सूरतगढ़ जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, पुलिस जांच में जुटी
Close