विज्ञापन
Story ProgressBack

अजमेर एसपी को पसंद नहीं आई बुलेट की फट-फट, पुलिस ने जब्त की कुल 16 बुलेट बाइक्स

Ajmer SP Took Action Against Bullet Bike: पिछले कई दिनों से अजमेर शहर में बुलेट में विस्फोट जैसी धमाकेदार आवाज वाली बाइक सवारों की शिकायत मिल रही थी. एसपी चुनाराम जाट के आदेशानुसार व यातायात पुलिस द्वारा ऐसे बुलेट चालकों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई की गई.

Read Time: 3 min
अजमेर एसपी को पसंद नहीं आई बुलेट की फट-फट, पुलिस ने जब्त की कुल 16 बुलेट बाइक्स
अजमेर पुलिस द्वारा जब्त की गईं बुलेट मोटरसाइकिल्स

Action Against Bullet BIke: अजमेर जिला एसपी चुनाराम जाट के निर्देश के बाद सोमवार को सिविल लाइन थाना पुलिस ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के निवास स्थानों के सामने से गोली जैसी आवाज निकालने वाले बुलेट चालकों के खिलाफ कार्रवाई की है और कुल 16 बुलेट जब्त कर लिया गया. यह कार्रवाई शहर वासियों द्वारा की गई शिकायत के बाद की है. एसपी के मुताबिक बुलेट की तेज आवाज से दूसरे वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही थी.

26 जनवरी की शाम को एसपी चुनाराम जाट ने साइकिल पर गश्त करते हुए शहर में कई ऐसे बुलेट चालक देखे थे, जो सड़कों पर मोटर व्हीकल एक्ट की धज्जियां उड़ाते हुए तेज गति से बुलेट चलाते हुए पटाखे जैसी आवाज बुलेट के साइलेंसर से निकाल रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को कुल 16 बुलेट बाइक चालकों पर चालानी व जब्त की कार्रवाई की गई. पुलिस ने एक विशेष जांच अभियान चलाकर ऐसे बुलेट चालकों के चालान काटे. इस दौरान निर्धारित चालान नहीं देने वालों के वाहनों को जब्ती करने की कार्रवाई की गई. इस तरह की कार्रवाई शुरू होने के बाद बुलेट वाहन चालकों में हड़कंप मच गया. 

पिछले कई दिनों से अजमेर शहर में बुलेट में विस्फोट जैसी धमाकेदार आवाज वाली बाइक सवारों की शिकायत मिल रही थी. एसपी चुनाराम जाट के आदेशानुसार व यातायात पुलिस द्वारा ऐसे बुलेट चालकों के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई की गई.

सिविल लाइन थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बाइक में मॉडिफाइड साइलेंसर लगाकर चलने वालों पर मोटरयान अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की गई. क्योंकि ऐसे बुलेट चालकों से दूसरे वाहन चालकों को भी परेशानी होती है. कई बार देखा गया है कि आवाज निकलने के बाद दूसरे वाहन चालक हड़बड़ा कर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं. 

ये भी पढ़ें-लारेंस और रोहित गोदारा का मुख्य गुर्गां गिरफ्तार, विशेष ऑपरेशन में पकड़ा गया आरोपी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close