विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

सचिन पायलट के सभी समर्थक विधायकों को मिलेगी टिकट.. दिल्ली PC में CM गहलोत ने दिया संकेत

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए इस समय सबसे ज्यादा कांग्रेस प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार किया जा रहा है. प्रत्याशियों की घोषणा से पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में प्रेस कॉफ्रेंस की. इस दौरान सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों को लेकर बड़ा बयान दिया.

Read Time: 3 min
सचिन पायलट के सभी समर्थक विधायकों को मिलेगी टिकट.. दिल्ली PC में CM गहलोत ने दिया संकेत
राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस अभी अपने प्रत्याशियों के चयन प्रक्रिया से गुजर रही है. पार्टी द्वारा एक-दो दिन में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी किए जाने की संभावना है. इस बीच गुरुवार को दिल्ली स्थित एआईसीसी मुख्यालय पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से बातचीत की. इस पीसी में सीएम गहलोत ने राजस्थान की राजनीति से जुड़े तमाम मुद्दों पर खुलकर बातचीत की. उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों की राजस्थान में हो रही छापेमारी, भाजपा के सियासी हमले, वसुंधरा राजे को साइडलाइन किए जाने के साथ-साथ सचिन पायलट और उनके समर्थक विधायकों के बारे में भी बातचीत की.

हमसब एकजुट, मैं खुद पायलट का समर्थन करता हूंः गहलोत
मुख्यमंत्री ने प्रेस वार्ता में सचिन पायलट से जुड़े सवालों को लेकर कहा हम सब एकजुट हैं. मैं खुद सचिन पायलट का समर्थन करता हूं. उनके समर्थक विधायकों के टिकट भी लगभग तय है. सीएम गहलोत का यह बयान पायलट समर्थक विधायकों को राहत देने वाला है.

मैं खुद पायलट समर्थकों की पैरवी कर रहा हूंः गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि प्रदेश में मौजूदा विधायकों को टिकट मिलेंगे. लेकिन केवल जिताऊ और टिकाऊ उमीदवार को ही पार्टी टिकट देगी. हालांकि मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कुछ एक नामों को छोड़कर सचिन पायलट समर्थक सभी विधायकों को टिकट मिलेंगे, मैं खुद उनकी पैरवी कर रहा हूं.

कल दौसा में प्रियंका की सभा के बाद जारी होगी कांग्रेस की लिस्ट
ऐसे में यह माना जा रहा है कि सचिन पायलट से जुड़े कुछ नेताओं के टिकट पर संकट है यदि ऐसा होता है तो वह कौन से नेता है जिनकी टिकट खतरे में है. गौरतलब है कि कांग्रेस की पहली सूची अब तक जारी नहीं की गई ऐसा माना जा रहा है कि दौसा में प्रियंका गांधी की सभा के बाद कांग्रेस अपनी पहली सूची जारी कर सकती है.

कहीं यह पायलट समर्थकों को रिझाने की कोशिश तो नहीं

सीएम गहलोत का यह बयान पायलट खेमे के लिए अभी राहत देने वाला भले ही हो सकता है. लेकिन यदि पालयट समर्थकों का टिकट कटा तो राजस्थान कांग्रेस में बवाल मचना तय है. कुछ सियासी पंडित गहलोत के इस बयान को चुनाव से पहले पायलट समर्थकों और उनके वोटरों को रिझाने की कोशिश भी मान रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - मेरे कारण उन्हें सजा नहीं मिलनी चाहिए... वसुंधरा को लेकर बोले CM गहलोत, वजह भी बताई

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close