विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

मेरे कारण उन्हें सजा नहीं मिलनी चाहिए... वसुंधरा राजे को लेकर बोले CM गहलोत, वजह भी बताया

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में प्रेस कॉफ्रेंस किया. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों की छापेमारी के साथ-साथ कई मुद्दों पर बात की. साथ ही उन्होंने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को लेकर भी एक रोचक बयान दिया.

Read Time: 4 min
मेरे कारण उन्हें सजा नहीं मिलनी चाहिए... वसुंधरा राजे को लेकर बोले CM गहलोत, वजह भी बताया
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे.

Rajasthan Assembly Elections 2023: अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे राजस्थान की राजनीति के दो धूरी हैं. दोनों बीते दो दशक से एक-दूसरे के खिलाफ राजनीति करते आए हैं. लेकिन आज दिल्ली में राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने प्रेस कॉफ्रेंस में वसुंधरा राजे को लेकर कुछ ऐसा कह दिया जिसे सुनकर हरकोई हैरान है. दरअसल अशोक गहलोत ने दिल्ली में आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में वसुंधरा राजे को लेकर कहा कि मेरे कारण उन्हें सजा नहीं मिलनी चाहिए. यह अन्याय होगा. वसुंधरा को लेकर सीएम गहलोत का यह बयान राजस्थान के राजनीतिक पंडितों को चकित कर रहा है. हालांकि अपने बयान में गहलोत ने खुद ही इसका कारण भी बताया. 

वसुंधरा को सजा नहीं मिलनी चाहिए, यह अन्याय होगाः गहलोत
वसुंधरा राजे के प्रति हमदर्दी भरा बयान देते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मेरी वजह से वसुंधरा राजे को सजा नहीं मिलनी चाहिए. यह अन्याय होगा. राजे ने हमारी सरकार को गिराने की कोशिश का समर्थन नहीं किया था. यह गलती उन्होंने एक बार कर दी. इस बात की उन्हें सजा नहीं मिलनी चाहिए. 

भैरों सिंह शेखावत सरकार गिराने की कहानी का किया जिक्र
भैरों सिंह शेखावत सरकार की एक कहानी का जिक्र करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि 90 के दौर में मैं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष था और भैरों सिंह सीएम. वह तीसरी बार बाईपास सर्जरी कराने अमेरिका गए हुए थे. इधर उनकी ही पार्टी के कुछ लोग सरकार गिरा रहे थे. उनके लोग मेरे पास आए तो मैंने कहा कि आपके नेता को बीमारी है, वो अपना इलाज कराने गए हुए है और आप उनके पीछे सरकार गिराने की हरकत कर रहे हैं. इसे मैं उचित नहीं मानता. 

कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश के दौरान न्यूट्रल रहीं वसुंधरा
गहलोत ने बताया कि ऐसे ही मेरी सरकार पर आए सकंट (सचिन पायलट विवाद) के दौरान राजे ने अपने नेताओं का समर्थन नहीं किया. वसुंधरा राजे के करीबी विधायक कैलाश मेघवाल का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि मेरी सरकार को गिराने की साजिश की जानकारी कैलाश मेघवाल को थी. वह शेखावत साहब के नंबर-1 थे. लेकिन वसुंधरा जी की भावना सरकार गिराने की नहीं थी. 

सीएम ने आगे कहा कि यह बयान में मैंने एक बार धौलपुर में दे दिया था. जिसके बाद मीडिया ने कुछ फ्लेवर लगा दिया. सियासी पंडित वसुंधरा राजे को साइडलाइन किए जाने के पीछे इन कारणों को भी जिम्मेदार मानते हैं, जो आज सीएम गहलोत ने कहा.

मेरी सरकार के खिलाफ कोई नाराजगी नहींः गहलोत

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार के खिलाफ कोई नाराजगी नहीं है. आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी का दावा करते हुए सीएम ने प्रदेश में उनकी सरकार खिलाफ एंटी इनकंबैन्सी से भी इनकार किया. राजधानी दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता में बोलते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम है माहौल बनाना, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस सरकार के खिलाफ कोई नाराजगी नहीं है.

यह भी पढ़ें - विपक्ष का काम है माहौल बनाना, प्रदेश में मेरी सरकार के खिलाफ नाराजगी नहींः सीएम गहलोत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close