विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

गंगापुर सिटी में गरजे अमित शाह, कहा- लाल डायरी से डर रहे गहलोत, किसान फिर मोदी को बनाना चाहते PM

Amit Shah in Sahakar Kisan Sammelan: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राजस्थान के गंगापुर सिटी में इफको द्वारा आयोजित 'सहकार किसान सम्मेलन' में किसानों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला.

Read Time: 4 min
गंगापुर सिटी में गरजे अमित शाह, कहा- लाल डायरी से डर रहे गहलोत, किसान फिर मोदी को बनाना चाहते PM
गंगापुर सिटी में संबोधित करते गृह मंत्री अमित शाह.

Amit Shah in Sahakar Kisan Sammelan: केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को गंगापुर सिटी में 'सहकार किसान सम्मेलन' को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार द्वारा किसानों के उत्थान के लिए उठाए गए कदमों की चर्चा की. अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने सहकारिता के क्षेत्र में कई काम किए. भाजपा सरकार ने किसानों का सम्मान बढ़ाया.  किसानों के लिए कई योजनाएं चलाई. मोदी जी ने किसानों के खातों में 6- 6 हजार रुपये डालकर किसान मित्र का काम किया. अमित शाह ने मंच से कहा कि किसान 2024 में फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं.

लाल डायरी से डर रहे गहलोतः अमित शाह

राजस्थान की कांग्रेस सरकार हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि आज-कल राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत जी लाल रंग की डायरी से बहुत डर रहे हैं, क्योंकि उस डायरी में अनेक राज छुपे हैं. डायरी का रंग भले ही लाल है लेकिन उसके अंदर काले कारनामे और अरबों के भ्रष्टाचार का कच्चा चिट्ठा है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि राजस्थान की जनता से एक आग्रह है कि घर में लाल रंग की डायरी मत रखना नहीं तो गहलोत जी नाराज हो जाएंगे.

राजस्थान में किसानों को नहीं मिल रही बिजली

अमित शाह ने आगे कहा कि राजस्थान में किसानों को बिजली नहीं मिल रही है. प्रदेश के किसान महंगे दामों में बिजली खरीदने को विवश हैं. राज्य में कई जगहों पर बिजली के लिए किसान सड़कों पर है. विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह ने कहा कि 2024 से पहले राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनाओ. फिर मोदी के हाथ मजबूत करो. 

कांग्रेस सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं कियाः अमित शाह

अपने संबोधन की शुरुआत में अमित शाह ने कहा कि सहकारिता मंत्रालय की विभिन्न पहलों के माध्यम से करोड़ों किसानों के जीवन को नई दिशा मिल रही है. कांग्रेस सरकार ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया जबकि भाजपा की सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए अनेक कदम उठाये हैं। कांग्रेस की सरकार में कृषि बजट 22 हजार करोड़ रुपए था जिसे मोदी जी 6 गुना बढ़ा कर 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपए करने का काम किया है.

'राजस्थान की जनता सत्ता परिवर्तन के लिए तैयार'

अमित शाह ने आगे कहा कि राजस्थान ने 2014 और 2019 दोनों लोकसभा चुनावों में सभी सीटें मोदी जी की झोली में डाली थी। 2024 में भी जनता फिर से सभी सीटों पर भाजपा को जिताएगी. इसके साथ ही जनता लोकसभा चुनाव से पहले होने वाले 2023 के विधानसभा चुनाव में सत्ता परिवर्तन के लिए भी तैयार है.

अमित शाह ने कहा- मैं यहां आया तो एक किसान ने कहा कि राजस्थान में बिजली की बहुत समस्या है, हमें बिजली ही नहीं मिलती, तो वहीं दूसरे किसान ने कहा कि एक तो हमें बिजली नहीं मिलती, दूसरी ओर बिजली की खरीदी में धांधली हो रही है.

चंद्रयान-3 की सफलता पर भी बोले अमित शाह 

चंद्रयान-3 की सफलता पर अमित शाह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व और वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम के कारण देश ने कुछ दिन पहले ही चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर तिरंगा फहराया है. इससे समग्र देश के अंदर नई ऊर्जा व नए विश्वास का संचार हुआ है. सैकड़ों सालों से चंद्रमा का दक्षिणी ध्रुव रहस्य बना हुआ था, वहाँ तक कोई नहीं पहुँच पाया था। मोदी जी ने देश के स्पेस मिशन को नई गति दी जिससे भारत दक्षिणी ध्रुव पर पहुँचने वाला पहला देश बना.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close