विज्ञापन

Anandpal Encounter: कौन हैं वो 7 पुलिसकर्मी जिनपर चलेगा आनंदपाल की हत्या का केस, जानें कहां है उनकी पोस्टिंग?

Anandpal Singh News: आनंदपाल एनकाउंटर मामले में सीबीआई ACJM कोर्ट ने क्लोजर रिपोर्ट खारिज कर दी. चूरू के तत्कालीन एसपी राहुल बारहठ सहित 7 पुलिसकर्मियों पर आनंदपाल की हत्या का केस चलेगा. 

Anandpal Encounter: कौन हैं वो 7 पुलिसकर्मी जिनपर चलेगा आनंदपाल की हत्या का केस, जानें कहां है उनकी पोस्टिंग?
आनंदपाल के एनकाउंटर मामले में विद्या प्रकाश (बाएं), सूर्यवीर सिंह राठौड़ (दाएं) सहित 7 पुलिस कर्मियों पर हत्या का केस चलेगा.

Anand pal Singh News: पुलिस ने 24 जून 2017 को गैंगस्टर आनंदपाल को मारकर एनकांउटर का नाम दिया. अब 7 पुलिसकर्मियों पर हत्या का केस चलेगा. एनकाउंटर में शामिल तत्कालीन चूरू एसपी राहुल बारहठ वर्तमान में मुंबई एयरपोर्ट पर प्रवासी सरंक्षक के पद पर  तैनात हैं. विद्या प्रकाश को उस समय गैलेंटरी प्रमोशन मिला था. वर्तमान में जयपुर एजीएफ में एडिशनल एसपी के पद पर तैनात हैं.  सूर्यवीर सिंह राठौड़ वर्तमान में बांसवाड़ा में डिप्टी एसपी के पद पर तैनात हैं. कोर्ट के आदेश के बाद में अब इन अधिकारियों और हेड कांस्टेबल को जो  लाभ राज्य सरकार द्वारा मिले थे. वह वापस लौटना पड़ेगा. 

आनंदपाल के एनकाउंटर के समय राहुल बारहट चूरू के एसपी थे   

राहुल बारहठ  2017 के IPS अधिकारी हैं. 24 जून 2017 में जब आनंदपाल का एनकाउंटर हुआ तब राहुल बारहट चूरू के एसपी थे. उनकी छवि दबंग पुलिस ऑफिसर की है. राहुल चूरू के अलावा राजस्थान के जालोर, बाड़मेर और झालावाड़ में एसपी भी रह चुके हैं. जयपुर और जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं. 

सूर्यवीर सिंह और विद्या प्रकाश प्रमोशन पाकर पुलिस में अधिकारी बने 

सूर्यवीर सिंह और विद्या प्रकाश पर भी केस चलेगा. दोनों को इंस्पेक्टर से प्रमोशन पाकर पुलिस अधिकारी बने हैं. विद्याप्रकाश सीकर के पिपराली के रहने वाले हैं. वे 1993 बैच के सब इंस्पेक्टर हैं. जब आनंदपाल का एनकाउंटर हुआ तो वे नागौर जिले के कुचामन सर्किल के पुलिस उपाधीक्षक थे. वे कुचामन, डीडवाना और जयपुर ग्रामीण में कई जगह सीओ रह चुके हैं. 

सूर्यवीर सिंह 1996 में सब इस्पेक्टर के पद पर भर्ती हुए 

पुलिस उपाधीक्षक सूर्यवीर सिंह 1996 में सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित हुए. इसके बाद इंस्पेक्टर बने. अधिकतर समय सूर्यवीर सिंह जयपुर कमिश्नरेट पर रहे. आनंदपाल मुठभेड़ के समय सूर्यवीर सिंह एसओजी में इंस्पेक्टर थे. सूर्यवीर सिंह केकड़ी के रहने वाले हैं. सूर्यवीर सिंह राठौड़ वर्तमान में बांसवाड़ा में डिप्टी एसपी के पद पर तैनात हैं. इनके अलावा आरएसी हेड कांस्टेबल कैलाश, कांस्टेबल धर्मवीर, सोहनसिंह और धर्मपाल पर भी हत्या केस चलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें:  आनंदपाल को टीचर बनने की थी चाहत और बन गया गैंगस्टर, जानें क्यों पकड़ी जुर्म की राह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Mewaram jain Viral Video: मेवाराम जैन का एक नया वीडियो हो रहा वायरल, शुरू हुई कई तरह की चर्चाएं, जानिए पूरी कहानी
Anandpal Encounter: कौन हैं वो 7 पुलिसकर्मी जिनपर चलेगा आनंदपाल की हत्या का केस, जानें कहां है उनकी पोस्टिंग?
dengue typhoid disease Health problems of children increased in Jodhpur-Umaid Hospital.
Next Article
मानसून में बच्चों की बीमारियों में हुआ इजाफा, अस्पताल में लगी मरीजों की भीड़
Close