विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Student Suicide: कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में पापा को बोला 'सॉरी'

पुलिस उपाधीक्षक धर्मवीर चौधरी ने बताया कि, छात्र अभिषेक कुमार ने विषाक्त पदार्थ खाकर जान दी है. परिवार के लोगों को घटना की जानकारी दे दी गई है. उसके कमरे के अंदर से एक सुसाइड नोट मिला है. पुलिस ने सुसाइड नोट को अपनी कस्टडी में लिया है.

Read Time: 2 min
Kota Student Suicide: कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में पापा को बोला 'सॉरी'
प्रतीकात्मक फोटो

Kota Suicide News: देशभर में इंजीनियर और डॉक्टर की फैक्ट्री चलाने वाले कोटा शहर में कोचिंग स्टूडेंट के द्वारा सुसाइड करने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. शुक्रवार को बिहार के भागलपुर के रहने वाले स्टूडेंट ने अपने कमरे के अंदर विषाक्त पदार्थ खाकर आत्महत्या की. मृतक स्टूडेंट की पहचान अभिषेक कुमार के रूप में हुई है. जो यहां पर इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी के लिए कोचिंग कर रहा था. अनअकेडमी नाम के कोचिंग संस्थान में वह JEE की तैयारी कर रहा था. 

पुलिस को मिला सुसाइड नोट 

पुलिस उपाधीक्षक धर्मवीर चौधरी ने बताया कि, छात्र अभिषेक कुमार ने विषाक्त पदार्थ खाकर जान दी है. परिवार के लोगों को घटना की जानकारी दे दी गई है. उसके कमरे के अंदर से एक सुसाइड नोट मिला है. पुलिस ने सुसाइड नोट को अपनी कस्टडी में लिया है. डीएसपी धर्मवीर चौधरी ने बताया कि, परिवार के लोगों के कोटा पहुंचने पर मृतक छात्र अभिषेक कुमार के शव का पोस्टमार्टम पुलिस करवाएगी. परिजनों से जो भी रिपोर्ट मिलेगी उसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी. विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में मृतक स्टूडेंट अभिषेक कुमार कमरा लेकर पीजी में रह रहा था.

जिला प्रशासन मुस्तैद लेकिन नहीं मिल रही सफलता

कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के बढ़ते मामलों को लेकर जहां केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी कर कोचिंग स्टूडेंट्स को स्ट्रेस फ्री रखने के लिए महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं वहीं जिला प्रशासन भी लगातार काउंसलिंग सुविधा एवं कोचिंग संस्थानों पर स्टूडेंट को अवसाद मुक्त रखने के लिए किए जाने वाले इंतजामों को लेकर मॉनिटरिंग और सख्ती कर रहा है लेकिन इसके बावजूद स्टूडेंट सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पिछले साल यह आंकड़ा 26 पर पहुंच गया था जिसे सबकी चिंता बढ़ा दी थी लेकिन इस बार भी शुरुआत के 3 महीने में ही करीब आधा दर्जन स्टूडेंट सुसाइड के मामले सामने आ गए हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close