विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

भरतपुर में लगातार दूसरे दिन गोलीबारी, दुकान में घुसकर ज्वैलर को मारी गोली, बाजार बंद कर प्रदर्शन

राजस्थान के भरतपुर जिले से लगातार दूसरे दिन गोलीबारी की घटना सामने आई है. यहां चार बदमाशों ने दुकान में घुसकर एक कारोबारी को गोली मार दी. इस घटना के बाद कारोबारी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

Read Time: 4 min
भरतपुर में लगातार दूसरे दिन गोलीबारी, दुकान में घुसकर ज्वैलर को मारी गोली, बाजार बंद कर प्रदर्शन
भरतपुर में गोलीबारी की घटना के खिलाफ प्रदर्शन करते कारोबारी.

राजस्थान में भरतपुर जिले में अपराधियों का हौसला बुलंद है. यहां लगातार दूसरे दिन अपराधियों ने गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया. सोमवार को बेखौफ बदमाशों ने दुकान में घुसकर एक सर्राफा कारोबारी को गोली मार दी. 4 की संख्या में आए बदमाशों ने कारोबारी को दो गोली मारी. घायल व्यापारी की हालत गंभीर है. दूसरी ओर इस घटना से भरतपुर के कारोबारियों का आक्रोश भड़का दिया. गोलीबारी की घटना और सुरक्षा की मांग को लेकर भरतपुर के कई कारोबारी सड़कों पर उतर आए और विरोध-प्रदर्शन करने लगे. फिलहाल भरतपुर का माहौल तनावपूर्ण है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट चुकी है. सोमवार को गोलीबारी करने वाले एक बदमाश को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया. जिसे पुलिस अपने कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है. 

दुकान में घुसकर कारोबारी को मारी दो गोलियां

सोमवार को गोलीबारी के बारे में बताया गया कि बदमाशों ने व्यापारी के जांघ में दो गोलियां मारी. इससे व्यापारी की हालत गंभीर बनी हुई है. फायरिंग की आवाज सुन आसपास के लोग इकट्ठे हुए और एक बदमाश को मौके पर ही पकड़ लिया. पकड़े गए बदमाश से एक देसी कट्टा भी बरामद किया गया है.

एक ही बाइक पर सवार हो पहुंचे थे 4 बदमाश

सोमवार की वारदात अटलबंद थाना इलाके के पुराने डाक खाना की है. बताया गया कि दोपहर बाद 2.30 बजे एक बाइक पर सवार 4 बदमाश पन्ना लाल अजय कुमार सर्राफ की दुकान पर पहुंचे. चारों बदमाश लूट के इरादे से दुकान के अंदर घुसे, और दुकान में रखे जेवरात लूटने की कोशिश की, व्यापारी अजय ने जैसे ही बदमाशों का विरोध किया तभी उसमें से एक बदमाश ने कट्टा निकालकर अजय के पैर में दो गोलियां मार दी.

एक बदमाश को स्थानीय लोगों ने पकड़ा

फायरिंग की आवाज सुन आसपास के लोग इकट्ठे गए, गोली मारने के बाद भाग रहे एक बदमाश पकड़ लिया. तीन बदमाश बाइक पर बैठकर भागने में सफल रहे. लेकिन चौथा लोगों के हत्थे चढ़ गया. वो सभी को कट्टा दिखाकर डराता रहा, लेकिन हिम्मत कर लोगों ने उसे पकड़ लिया, और तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी.

घायल कारोबारी का आरबीएम में चल रहा इलाज

करीब 15 मिनट बाद मौके पर पुलिस पहुंची और आरोपी को पकड़ कर उसके कब्जे से अवैध देसी कट्टा बरामद कर लिया. इसके बाद घायल कारोबारी अजय को आरबीएम अस्पताल पहुंचाया गया. फिलहाल अजय की हालत गंभीर बनी हुई है. पकड़े गए बदमाश का नाम मथुरा बताया जाता है. पुलिस ने बाकी के तीन आरोपियों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी कर दी है.

बाजार बंद कर सड़कों पर उतरे कारोबारी

घटना के बाद से व्यापारियों में काफी रोष है. जिस बाजार में घटना हुई वह शहर का मुख्य बाजार है. सभी व्यापारी इकट्ठे हो गए हैं और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है।

जिला व्यापार महासंघ शहर अध्यक्ष भगवान दास बंसल ने कहा कि इस तरह की घटनाओं के बीच कारोबार करना मुश्किल है. दो दिन में बदमाशों ने गोलीबारी की दो घटनाओं को अंजाम देकर पुलिस पर सवाल खड़े किए.

रविवार को हिस्ट्रीशीटर की हुई थी हत्या

 
इससे पहले रविवार को शहर के हीरादास बस स्टैंड क्षेत्र में एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश की गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने हीरा दास बस स्टैंड के पास एक मैरिज होम के सामने फायरिंग की और फरार हो गए. फायरिंग में नदबई थाना के हिस्ट्रीशीटर अजय झामरी की मौत हो गई. अजय पर दो माह पूर्व भी आरडी गर्ल्स कॉलेज के बाहर फायरिंग की गई थी, जिसमें वो जख्मी हो गया था. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close