विज्ञापन

बम फटने से सेना के जवान की मौत, एंबुलेंस में सेना का पार्थिव शरीर देख भड़के ग्रामीण

Rajasthan News: ग्रामीण सेना के जवान नंदू सिंह की पार्थिव शरीर को सेना की गाड़ी से गांव तक ले जाने की मांग पर अड़ गए. बम फटने से सेना के जवान नंदू सिंह की मौत हो गई थी.

बम फटने से सेना के जवान की मौत, एंबुलेंस में सेना का पार्थिव शरीर देख भड़के ग्रामीण
सेना के जवान नंदू सिंह का पार्थिव शरीर एंबुलेंस से गांव पहुंचा तो ग्रामीण नाराज होकर सड़क जाम कर दिया.

Rajasthan News: सूरजगढ़ में सेना के जवान नंदू सिंह का पार्थिव शरीर सेना की गाड़ी के बजाय एंबुलेंस से पहुंचा. ग्रामीण भड़क गए और सीकर लोहारू मार्ग पर जाम लगा दिया. ग्रामीणों ने तिरंगा रैली के साथ सेना की गाड़ी में नंदू सिंह का पार्थिव शरीर ले जाने की मांग की. नंदू सिंह लेह-लदाख में आयुद्ध डिपो में तैनात थे. ड्यूटी के दौरान बम फटने से उनका निधन हो गया. ग्रामीणों ने जवान नंदू सिंह को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग की. 

बम फटने से घायल हो गए थे नंदू 

नंदू सिंह सूरजगढ़ के स्यालू कलां गांव के रहने वाले थे. वे लेह लद्दाख में आर्मी के गोला-बारूद डिपो (एफएडी-41) में ट्रेड्समैन के पद पर थे. 08 मई को डिपो में ड्यूटी के समय एक बम फटने से नंदूसिंह घायल हो गए. उन्हें पहले लेह-लद्दाख के ही आर्मी अस्पताल ले जाया गया. हालत गंभीर होने पर उन्हें चंडीगढ़ PGI रेफर ​कर दिया गया.  सोमवार को इलाज के दौरान नंदू सिंह का निधन हो गया. 

मां-पिता को नहीं दी गई थी जानकारी 

नंदू सिंह के परिचितों को मौत की जानकारी दे दी गई थी, लेकिन उनके माता-पिता को जानकारी नहीं दी गई. नंदू सिंह की मौत की सूचना पर गांव में शोक की लहर फैल गई. 

नहीं रहा मिलनसार नंदू 

नंदू सिंह ने 30 मार्च 2023 को ही इस पद पर नियुक्ति मिली थी. एक महीने पहले ही वे गांव आकर गए थे. नंदू सिंह मिलनसार थे. गांव में कई दोस्त थे. वह उनसे बात करता रहता था. नंदू सिंह की अभी शादी नहीं हुई थी. उनके दोस्त नंदू सिंह को याद करके भावुक हो गए.  

मुख्यमंत्री ने जताया दुःख 

नंदू सिंह के निधन की सूचना पर मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दुख जताया. उन्होंने अपने शोक संदेश में लिखा, "लद्दाख में मां भारती की सेवा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए झुंझुनूं के सूरजगढ़ के समीप रामरख की ढाणी के लाल, सेना के जवान श्री नंदू सिंह शेखावत जी की शहादत पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि. प्रभु श्री राम जी से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान एवं परिजनों को संबल प्रदान करें.  ॐ शांति. लद्दाख में माँ भारती की सेवा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए झुंझुनूं के सूरजगढ़ के समीप रामरख की ढाणी के लाल, सेना के जवान श्री नंदूसिंह शेखावत जी की शहादत पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि." 

यह भी पढ़ें: PM Modi ने तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से किया नामांकन, इन्हें प्रस्तावक बनाकर चारो वर्ग को साधा


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: श्रीसांवलिया सेठ के दान पात्र से निकले नोटों को गिनने में लगे पांच दिन, जानें कितने करोड़ चढ़ावे में आया
बम फटने से सेना के जवान की मौत, एंबुलेंस में सेना का पार्थिव शरीर देख भड़के ग्रामीण
ACB took swift action in four districts in Rajasthan, inspector, patwari, constable and doctor arrested
Next Article
राजस्थान में ACB ने चार जिलों में किया ताबड़तोड़ एक्शन, पकड़े गए इंस्पेक्टर, पटवारी, कांस्टेबल और डॉक्टर
Close