विज्ञापन
Story ProgressBack

बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर राजकुमार रोत के लिए मुश्किल बढ़ा सकते हैं अरविंद डामोर, कांग्रेस ने पार्टी से बाहर निकाला

राजस्थान में बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर कांग्रेस की ओर से गठबंधन का रास्ता साफ कर दिया है. अरविंद डामोर को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है.

Read Time: 3 min
बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर राजकुमार रोत के लिए मुश्किल बढ़ा सकते हैं अरविंद डामोर, कांग्रेस ने पार्टी से बाहर निकाला
राजकुमार रोत के लिए मुश्किल बनेंगे अरविंद डामोर

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले फेज का चुनाव 19 अप्रैल को होना है जबकि 26 अप्रैल को दूसरे फेज का मतदान होना है. ऐसे में अब मतदान के लिए कम ही समय बाकी हैं लेकिन राजस्थान में सियासी उलटफेर अभी भी जारी है. सोमवार (7 अप्रैल) को कांग्रेस ने देर रात भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के साथ गठबंधन का ऐलान किया था. हालांकि, आपको बता दें कांग्रेस की ओर से बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से अरविंद डामोर ने पर्चा दाखिल किया था. लेकिन कांग्रेस के गठबंधन के बाद अरविंद डामोर ने अपना नाम ड्रॉप नहीं किया. जिसके बाद कांग्रेस ने अरविंद डामोर के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है.

अरविंद डामोर द्वारा नामांकन वापस नहीं लेने के बाद कांग्रेस ने उसे निष्कासित कर दिया है. नामांकन लेने का आखिरी तारीख 8 अप्रैल को था जो 3 बजे तक का आखिरी समय था. इसके बावजूद अरविंद डामोर ने अपना नाम वापस नहीं लिया. अब कांग्रेस के गठबंधन के खिलाफ चुनाव लड़ने की वजह से अरविंद डामोर को पार्टी से 6 साल तक के लिए निष्कासित कर दिया गया है.

राजकुमार रोत ने भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार

बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर भारत आदिवासी पार्टी (BAP) की ओर से राजकुमार रोत उम्मीदवार है. अब राजकुमार रोत को कांग्रेस का समर्थन प्राप्त हो गया है. 4 अप्रैल को राजकुमार रोत ने खुद कांग्रेस से समर्थन की मांग की थी. उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए कहा,  "बांसवाड़ा-डूंगरपुर सीट पर भारत आदिवासी पार्टी को समर्थन करते हुए इण्डिया गठबंधन में कांग्रेस सीट को छोड़ती है तो हम और यहाँ के समस्त रहवासी कांग्रेस आलाकमान के आभारी रहेंगे और भाजपा को धूल चटाएँगे."

वहीं कांग्रेस और BAP के बीच गठबंधन की बात काफी समय से चर्चाओं में थी. लेकिन स्थानीय कार्यकर्ताओं की विरोध की वजह से यहां गठबंधन पर बात नहीं बन रही थी. लेकिन अब आखिरी समय में कांग्रेस ने समर्थन का ऐलान कर दिया है.

बांसवाड़ा में स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी

बताया जा रहा है कि कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ता लगातार यहां से पार्टी के उम्मीदवार की मांग कर रहे थे और BAP से गठबंधन का विरोध कर रहे थे. यही वजह है कि इस सीट पर कांग्रेस ने किसी उम्मीदवार को नहीं उतारा था. लेकिन नामांकन के आखिरी दिन स्थानीय नेताओं ने अर्जुन बामनिया को अपना उम्मीदवार घोषित किया. लेकिन उनकी जगह अरविंद डामोर ने आखिरी मिनट में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया था. 

माना जा रहा है कि बांसवाड़ा में कांग्रेस के कार्यकर्ता नाराज है और अरविंद डामोर अब आगे राजकुमार रोत के मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close