विज्ञापन
Story ProgressBack

अशोक गहलोत ने कांग्रेस छोड़ रहे नेताओं को दिलाया याद..., पार्टी में मौजूद नेताओं को दे दी बड़ी नसीहत

कांग्रेस के बड़े नेता और पदाधिकारी बीजेपी की ओर जा रहे हैं. इनमें ऐसे नेता शामिल हैं जिन्होंने कांग्रेस से अपनी पहचान बनाई और कई दशकों से पार्टी में जुड़े रहे.

Read Time: 4 min
अशोक गहलोत ने कांग्रेस छोड़ रहे नेताओं को दिलाया याद..., पार्टी में मौजूद नेताओं को दे दी बड़ी नसीहत
राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत

Rajasthan Politics: राजस्थान में कांग्रेस में खलबली मची है. क्योंकि यहां एक के बाद एक दिग्गज नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. लोकसभा चुनाव से पहले पुराने और दिग्गज नेताओं का ऐसे छोड़कर जाना कांग्रेस के लिए मुश्किल घड़ी बन गई है. जहां एक ओर कांग्रेस राजस्थान में टिकट फाइनल करने में लगे हैं. वहीं दूसरी ओर पार्टी के बड़े नेता और पदाधिकारी बीजेपी की ओर जा रहे हैं. इनमें ऐसे नेता शामिल हैं जिन्होंने कांग्रेस से अपनी पहचान बनाई और कई दशकों से पार्टी में जुड़े रहे. लेकिन अब उनका कांग्रेस से मोह भंग होते जा रहा है. ऐसे में कांग्रेस के अंदर हलचल मच गई है. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने भाग रहे नेताओं पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. जबकि कांग्रेस में मौजूद नेताओं को नसीहत दी है.

अशोक गहलोत ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट लिखकर जहां कांग्रेस छोड़कर जा रहे नेताओं को उनके पुराने दिन याद दिलाए. वहीं, उन्होंने पार्टी में मौजूद नेताओं को उन्होंने बड़ी नसीहत दी है. जिसमें उन्होंने उन पर डाले जा रहे दवाब के बारे में बात की है. अशोक गहलोत ने लिखा,

'जो नेता कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं. उन्हें याद रखना चाहिए कि उन्हें कांग्रेस ने पहचान दी, केंद्रीय मंत्री, राज्य में मंत्री बनाया और पार्टी ने उन्हें बड़े पदों पर बिठाया है. लेकिन पार्टी जब मुश्किल वक्त में है तो वह पार्टी छोड़कर भाग रहे हैं.

उन्होंने आगे लिखा कि लोग कह रहे हैं कि उनके ऊपर केंद्रीय एजेंसियों का दबाव है. इसलिए बीजेपी में जा रहे हैं.  उन्होंने कहा, यह वक्त किसी दबाव के आगे झुकने का नहीं है. बल्कि लोकतंत्र बचाने और देश के भविष्य के लिए संघर्ष करने का है.

गहलोत ने कहा,

हमें गांधी परिवार से प्रेरना लेने चीहिए, जिनमें राहुल गांधी और पूरे परिवार को कई-की दिनों तक ईडी ने पूछताछ के लिए परेशान कर दे. उनकी संसद सदस्यता तक रद्द कर दी गई, घर तक खाली करवा दिया पर वह हर दबाव का मुकाबला मजबूती से कर रहे हैं. देशभर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से अन्याय, महंगाई, नफरत और बेरोजगार के खिलाफ यात्रा कर जनजागरण का काम कर रहे हैं. राजनीति में मुकाबला इस तरह डटकर किया जाता है.

अशोक गहलोत ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश में हर संस्थान पर दबाव है और हर व्यक्ति तनाव का माहौल महसूस कर रहा है. इस तनाव और दबाव का मुकाबला करना है जो सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है. कांग्रेस ही देश के लोकतंत्र को मजबूत और सुरक्षित रख सकती है.

कांग्रेस से 25 नेता बीजेपी में हुए शामिल

कांग्रेस के हजारो कार्यकर्ता और बीजेपी के 25 दिग्गज नेता 10 मार्च को बीजेपी में शामिल हो गए है. इसमें ऐसे-ऐसे बड़े नेताओं का नाम शामिल है जो दशकों से कांग्रेस के साथ काम कर रहे थे. लेकिन अब बीजेपी के साथ हो गए हैं. इसमें ऐसे भी कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री है जिनके लिए Income Tax और ED की कार्रवाई भी चल रही है. 

Latest and Breaking News on NDTV

लालचंद कटारिया, राजेंद्र यादव, पूर्व सांसद खिलाड़ी लाल बैरवा, पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा, विजयपाल मिर्धा, आलोक बेनीवाल, पूर्व जिला अध्यक्ष भीलवाड़ा रामपाल शर्मा पूर्व विधायक रामनारायण किसान, अमित व्यास, पूर्व आईएएस ओंकार सिंह चौधरी, गोपाल राम कुकणा, अशोक जांगिड़, प्रिया सिंह मेघवाल, राजस्थान कांग्रेस सेवा दल के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश चौधरी, राजेंद्र परसवाल, शैतान सिंह मेहरड़ा प्रधान पंचायत समिति जोबनेर, रामनारायण झाझड़ा, जगन्ननाथ बुरड़क, कर्मवीर चौधरी, कुलदीप देवा, बच्चूसिंह चौधरी, रामलाल मीणा, महेश शर्मा, रणजीत सिंह, मधुसूदन शर्मा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close