विज्ञापन

राजस्थान में बड़ा एक्शन: 9 खनन माफिया गिरफ्तार, पुलिस ने 16 डंपर और 1 स्कॉर्पियो गाड़ी को कब्जे में लिया

अवैध बजरी से भरे डंपरों को खनन माफिया लग्जरी गाड़ी में बैठकर एस्कॉर्ट करते हैं. उनकी गाड़ी डंपरों से आगे रहती है ताकि वे पुलिस की मूवमेंट और उनकी लॉकेशन ड्राइवरों को बताकर उन्हें अलर्ट कर सकें

राजस्थान में बड़ा एक्शन: 9 खनन माफिया गिरफ्तार, पुलिस ने 16 डंपर और 1 स्कॉर्पियो गाड़ी को कब्जे में लिया
बालोतरा में बजरी माफिया पर पुलिस का एक्शन.

Rajasthan News: राजस्थान के बालोतरा जिले में लूनी नदी व सहायक नदियों में बजरी के अवैध खनन की मिल रही शिकायतों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. पुलिस ने गुरुवार देर रात पाली-बालोतरा जिले की सीमा पर बजरी से भरे 16 डंपर जब्त किए. साथ ही इन डंपरों को स्कॉर्ट कर रही एक स्कॉर्पियो कार को भी जब्त कर लिया. पुलिस ने मौके से 9 आरोपियों को भी डिटेन किया. इस कार्रवाई के दौरान डंपर के ड्राइवरों ने सड़क पर बजरी गिराकर भागने का प्रयास किया, लेकिन चारों तरफ से पुलिस का घेरा होने के कारण वो कामयाब नहीं हो सके.

पाली से जोधपुर-नागौर में होनी थी सप्लाई

बालोतरा में जब्त बजरी से भरे डंपर जोधपुर, बाड़मेर व नागौर में सप्लाई होने थे. बालोतरा में पुलिस की सख्ती पर खनन माफियाओं ने पाली जिले के समुजा, ढींढस आदि गांवों में सुकड़ी नदी से बजरी भरना शुरू करते और रात में पुलिस पर निगरानी रखते हुए बालोतरा जिले से दनदनाते हुए निकल जाते थे. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद पुलिस ने जिले में लूनी नदी में तो शिकंजा कसा, लेकिन रात में बजरी भरे वाहनों के निकलने से सवाल खड़े होने लगे. ऐसे में एसपी कुंदन कंवरिया ने जिला स्पेशल टीम व तीन थानों के विशेष दल ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया.

Balotra Gravel Mafia

3 थानों की पुलिस के साथ CO का एक्शन 

अवैध बजरी परिवहन पर जिला स्पेशल टीम, कल्याणपुर, समदडी व सिवाना थानों की पुलिस टीम ने सिवाना सीओ नीरज शर्मा के नेतृत्व में रणनीति बनाते हुए इस कार्यवाही को अंजाम दिया. पुलिस ने देर रात अवैध खनन की सूचना मिलने एक साथ कई जगह दबिश दी, जिससे खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया. कई खनन माफिया तो सड़क पर बजरी खाली कर वाहन छोड़ कर फरार हो गए. अचानक हुई कार्यवाही के बाद सभी 16 डम्पर व एक स्कोर्पियो को जब्त किया गया. वहीं 9 आरोपियों को डिटेन किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV
लग्जरी वाहनों से पुलिस पर रखते थे निगाह

खनन माफियाओं ने बजरी खनन पर अपना नेटवर्क बना रखा है, जिसमें वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए देर रात पुलिस की हर गतिविधि पर नजर रखी जाती है और ग्रुप में माध्यम से जानकारी दी जाती है. देर रात पुलिस अधिकारियों के गश्त पर निकलने से लगाकर थानों की हर हलचल की खबर ग्रुप में माध्यम से शेयर होती है. बजरी डंपरों को खनन माफिया लग्जरी गाड़ियों से हाईवे व सड़कों पर एस्कॉर्ट करते हैं और रास्ता साफ होने के संकेत मिलने पर दनदनाते हुए गुजर जाते हैं; लेकिन इस बार पुलिस ने रणनीति बनाते हुए इस बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया, जिससे खनन माफियाओं में हड़कंप मच गया.

ये भी पढ़ें:- दिल्ली से हैदराबाद जाने वाली विस्तारा की फ्लाइट राजस्थान डायवर्ट, जयपुर एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
पति विदेश गया ,पत्नी ने दो बेटियों को पानी में डुबो कर मार डाला ; खुद ने जहर पिया कमरे में आग लगाई
राजस्थान में बड़ा एक्शन: 9 खनन माफिया गिरफ्तार, पुलिस ने 16 डंपर और 1 स्कॉर्पियो गाड़ी को कब्जे में लिया
Amit Ola calls Congress leader md chopdar Chairman of BJP', Muslim votes in Jhunjhunu assembly
Next Article
अमित ओला ने एमडी चोपदार को बताया 'भाजपा का चेयरमैन', झुंझुनू में कांग्रेस के खिलाफ लामबंद होगा मुस्लिम समुदाय 
Close