विज्ञापन
Story ProgressBack

BAP सांसद राजकुमार रोत ने बढ़ाया राजस्थान का सियासी पारा, 'आदिवासी DNA टेस्ट' विवाद पर किया ये ऐलान

दिलावर के बयान पर पलटवार करते हुए राजकुमार रोत ने 22 जून को आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करने के लिए खून का सैंपल शिक्षा मंत्री के सरकारी आवास  पर भिजवाने की बात कही थी.

Read Time: 3 mins
BAP सांसद राजकुमार रोत ने बढ़ाया राजस्थान का सियासी पारा, 'आदिवासी DNA टेस्ट' विवाद पर किया ये ऐलान
राजकुमार रोत ने कर दिया बड़ा ऐलान

Rajasthan Politics: राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar Remark on Adiwasi) द्वारा आदिवासियों को लेकर दिए गए बयान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच बीएपी सांसद राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) ने एक बार फिर से राजस्थान का सियासी पारा बढ़ा दिया है. उन्होंने ऐलान किया कि वह शनिवार (29 जून) को ब्लड सैंपल देने शिक्षा मंत्री के घर जा रहे हैं. राजकुमार रोत के इस ऐलान के बाद विवाद और बढ़ गया है. 

कहां से शुरू हुआ था विवाद

दरअसल, दरअसल बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत (BAP MP Rajkumar Roat) ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो हिंदू नहीं है. रोत के इस बयान पर बीते दिनों मदन दिलावर ने कहा कि आदिवासी हिंदू हैं या नहीं इसका डीएनए टेस्ट करवा लेंगे. दिलावर के इस बयान के बाद राजस्थान में आदिवासी हिंदू हैं या नहीं के मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई. दिलावर के बयान पर पलटवार करते हुए राजकुमार रोत ने 22 जून को आदिवासियों का डीएनए टेस्ट करने के लिए खून का सैंपल शिक्षा मंत्री के सरकारी आवास  पर भिजवाने की बात कही थी.

राजकुमार रोत ने किया ये ऐलान

इसके बाद गुरुवार (27 जून) को बीएपी सांसद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दिलावर पर हमला बोला. उन्होंने एक्स पर कहा कि बयान के विरोध मैं मंत्री के जयपुर स्थित सरकारी आवास पर 29 जून को सुबह 11.00 बजे ब्लड सैंपल देने पहुंच रहा हूँ. राजकुमार के इस ऐलान के बाद राजस्थान में सियासी पारा और बढ़ गया है.

इससे पहले बीएपी सांसद ने देश भर के आदिवासी समाज से आह्वान किया कि वह स्वयं तो अपना  ब्लड सैंपल शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री को ब्लड सैंपल भेज रहे हैं और हर आदिवासी के घर से सैंपल भेजने का अभियान चलाया जायेगा जिसके लिए मंत्री जी को  DNA टेस्ट मशीन की व्यवस्था करके रखनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा क्षेत्र में भारत आदिवासी पार्टी को जीत मिली है उसे भारतीय जनता पार्टी के नेता हताश हैं और उससे उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है जिसके चलते वह ऐसे बचकाना बयान दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें-  मंत्री मदन दिलावर ने अफसरों की लगाई क्लास, 7 दिन में अवैध शराब की दुकान बंद करने के निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में एक्सपायर मिल्क पाउडर से बनाते थे पनीर, सस्ते दामों में करते थे सप्लाई, पकड़ाया रैकेट
BAP सांसद राजकुमार रोत ने बढ़ाया राजस्थान का सियासी पारा, 'आदिवासी DNA टेस्ट' विवाद पर किया ये ऐलान
single lease cases in Rajasthan: Investigation will start again, CM Bhajan Lal formed a committee under chairmanship of retired judge
Next Article
राजस्थान में एकल पट्टा प्रकरणों की फिर शुरू होगी जांच, CM भजनलाल ने रिटायर जज की अध्यक्षता में बनाई समिति
Close
;