विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: INDIA और NDA की तर्ज पर नया एलायंस बनाएगी BAP, राष्ट्रीय अध्यक्ष रोत ने किया बड़ा ऐलान

BAP New Alliance News: भारत आदिवासी पार्टी राजस्थान की तीसरी सबसे बड़ी पॉलिटिकल पार्टी बन गई है. ऐसे में अब बीएपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने नया एलायंस बनाने का ऐलान कर दिया है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: INDIA और NDA की तर्ज पर नया एलायंस बनाएगी BAP, राष्ट्रीय अध्यक्ष रोत ने किया बड़ा ऐलान
राजकुमार रोत और मोहनलाल रोत

Rajasthan News: भारत आदिवासी पार्टी (BAP) अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) की तर्ज पर अपना नया गठबंधन (New Alliance) बनाएगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत (Mohanlal Roat) ने शनिवार को जयपुर (Jaipur) में इसका ऐलान करते हुए सबको चौंका दिया है. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए षड़यंत्र रचने के आरोप भी लगाए हैं, जिसके बाद राजस्थान में सियासी बवाल होना तय माना जा रहा है, क्योंकि राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) ने कुछ दिन पहले ही इंडिया गठबंधन का साथ देने की बात कही थी.

कांग्रेस पर षडयंत्र रचने का आरोप

मोहनलाल रोत ने मीडिया को संबोधित करते हुए जयपुर में कहा, 'कांग्रेस ने हमारे खिलाफ षड्यंत्र किया है. हमें बांसवाड़ा-डूंगरपुर तक रोकने की कोशिश की गई है. उदयपुर-चित्तौड़गढ़ में कार्यकर्ताओं को निराश किया गया है. इसीलिए हमने फैसला किया है कि हम इंडिया और एनडीए की तर्ज पर नया एलायंस बनाएंगे.' मोहनलाल का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत का भाजपा और कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात का सिलसिला नए सियासी संकेत दे रहा है. कुछ दिन पहले ही उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर इंडिया गठबंधन में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वे स्वतंत्र रहेंगे मगर इंडिया के साथ मिलकर सत्ता का विरोध करते रहेंगे.

'स्वदेशी राजनीतिक गठबंधन' होगा नाम

भारत आदिवासी पार्टी ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से एक पोस्ट करते हुए इसकी पुष्टि की है. इसमें पोस्ट में लिखा है कि, 'भारत आदिवासी पार्टी की स्थापित नीति "राष्ट्रव्यापी स्वतंत्र आदिवासी राजनीतिक राह" बनाने की है. देश भर में आदिवासियों द्वारा रजिस्ट्रेशन किए जा चुके राजनीतिक संगठनों का NDA or INDIA की तर्ज पर Indigenous Political Alliance बनाने की साफ सुथरी योजना बनाई गई है.'

'संगठन को तोड़ने की रची गई साजिश'

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने षड्यंत्र रचकर कुछ हमारे लोगों को अपने पाले में ले जाने और भारत आदिवासी पार्टी को केवल बांसवाड़ा लोकसभा तक रोककर उदयपुर-चित्तौड़गढ़ लोकसभा के कार्यकर्ताओं को निराशाभाव में डालकर बांटने की योजना बनाई थी और देश भर में आगे की राह कांग्रेस रोकना चाहती थी. हमारे साथ जुड़े समझौता वादी भी चाहते थे, लेकिन दूरदर्शिता अपनाकर "राष्ट्रव्यापी स्वतंत्र आदिवासी राजनीतिक राह" बनाने का पहला प्रयास कामयाब हुआ है. इन्हीं समझौता वादी लोगों का प्रमुख व्यक्ति सोशल मीडिया पर झूठ और भ्रम फैलाकर संगठन तोड़ने की साज़िश कर रहा है. सभी साथी सावधान रहें और अपने सोशल मीडिया ग्रुप से ऐसे लोगों को दूर रखें.'

ये भी पढ़ें:- 'कुर्सी का खेल' याद दिलाकर BJP ने गहलोत पर साधा निशाना, 'मोदी की गारंटी' पर सवाल का दिया करारा जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झाबर सिंह खर्रा के बयान पर गोविंद सिंह डोटासरा बोले- 'अब उपचुनाव में 5 सीट भी हारेगी बीजेपी'
Rajasthan Politics: INDIA और NDA की तर्ज पर नया एलायंस बनाएगी BAP, राष्ट्रीय अध्यक्ष रोत ने किया बड़ा ऐलान
Rajasthan Budget 2024 5 important announcements for the farmers of Rajasthan, 100 farmers will go to Israel
Next Article
राजस्थान के किसानों के लिए बजट में हुई यह 5 अहम घोषणाएं, इजराइल जाएंगे 100 किसान
Close
;