विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: मुकंदरा टाइगर रिजर्व का भालू कोटा थर्मल पॉवर प्लांट में घुसा,प्लांट कर्मचारियों की रिजर्व में छोड़ने की मांग

इस बारे में थर्मल प्रशासन को भी अवगत करा दिया. शुक्रवार की रात को जब भालू फ्यूल पंप हाउस के पास थर्मल कर्मचारियों को नजर आया तो उन्होंने थर्मल प्रशासन को बतौर सबूत दिखाने के लिए मोबाइल फोन में भालू के मूवमेंट का वीडियो रिकॉर्ड किया. भालू को तेज आवाज करके भगाया भी. जो थर्मल के अंदर फैली लंबी-लंबी घास और झाड़ियां के चला गया.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: मुकंदरा टाइगर रिजर्व का भालू कोटा थर्मल पॉवर प्लांट में घुसा,प्लांट कर्मचारियों की रिजर्व में छोड़ने की मांग
प्रतीकात्मक फोटो

Kota News: कोटा सुपर थर्मल पावर स्टेशन के अंदर भालू घुस आया है. भालू पिछले दो दिनों से थर्मल पावर प्लांट के अंदर थर्मल कर्मचारियों को रात के समय दिखाई दे रहा है. भालू को देखकर नाइट शिफ्ट में काम करने वाले थर्मल कर्मियों में अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई. थर्मल कर्मचारी नेता रामसिंह शेखावत ने कहा कि भालू का डर थर्मल कर्मचारियों में बैठा हुआ है. प्लांट के फ्यूल पंप हाउस के पास पिछले दो दिनों से लगातार भालू मूवमेंट कर रहा है.

ट्रेंकुलाइज कर कहीं और छोड़े वन विभाग 

इस बारे में थर्मल प्रशासन को भी अवगत करा दिया. शुक्रवार की रात को जब भालू फ्यूल पंप हाउस के पास थर्मल कर्मचारियों को नजर आया तो उन्होंने थर्मल प्रशासन को बतौर सबूत दिखाने के लिए मोबाइल फोन में भालू के मूवमेंट का वीडियो रिकॉर्ड किया. भालू को तेज आवाज करके भगाया भी. जो थर्मल के अंदर फैली लंबी-लंबी घास और झाड़ियां के चला गया. राम सिंह शेखावत का कहना है कि वन विभाग की टीम बुलाकर थर्मल प्रशासन इस भालू को ट्रेंकुलाइज करवाए और अभेडा बायोलॉजिकल पार्क में शिफ्ट करें या फिर खुले जंगल में दूर जाकर छोड़ें. जो डर थर्मल कर्मचारियों में भालू का बना है वह खत्म हो.

"थर्मल कर्मियों की जान को खतरा"

शेखावत ने कहा कि कई बार थर्मलकर्मी पैदल प्लांट के अंदर आते-जाते हैं. रात के वक्त इस तरह से हिंसक जानवर अगर घूम रहा है, उससे अंदेशा बना हुआ है वह कभी भी थर्मल कर्मियों को नुकसान पहुंचा सकता है. ऐसे में थर्मल प्रशासन को तत्काल इस और ध्यान देना चाहिए थर्मल प्रशासन के लिए थर्मल कर्मियों की सुरक्षा महत्वपूर्ण होना चाहिए. शेखावत ने कहा कि भालू मुकुंदरा टाइगर रिजर्व के बफर जोन से चलकर अंदर घुस आते हैं. पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आई है. भालू के साथ यहां पर पैंथर भी देखे गए हैं. जो बरसाती नालों के आउटलेट उन्हें बंद करें और तारबंदी प्रॉपर करवाई जाए, ताकि वन्यजीवों का मूवमेंट प्लांट में बंद हो.

यह भी पढ़ें- नौतपा की शुरुआत के साथ राजस्थान में अलर्ट, भीषण गर्मी से राहत के लिए किए जाएंगे ये काम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: सीकर में पूजा पाठ से धनवर्षा के नाम पर नाबालिग से रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
Rajasthan: मुकंदरा टाइगर रिजर्व का भालू कोटा थर्मल पॉवर प्लांट में घुसा,प्लांट कर्मचारियों की रिजर्व में छोड़ने की मांग
Rajasthan New Districts: Cabinet sub-committee formed for 17 new districts and 3 divisions, Deputy CM Premchandra Bairwa becomes convener
Next Article
गहलोत सकार में बने 17 नए जिले और 3 संभाग के लिए मंत्रिमंडलीय उप समिति का गठन, डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा बने संयोजक
Close
;