विज्ञापन

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में कांग्रेस के बूथ पर मधुमक्खियों का हमला, टेबल छोड़कर भागे कार्यकर्ता

Rajasthan Lok Sabha Voting 1st Phase: राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर आज प्रथम चरण में वोटिंग हो रही है. इस बीच बीकानेर में कांग्रेस के बूथ पर मधुमक्खियों ने हमला कर दिया है, जिसके बाद वहां अफरातफरी मच गई.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में कांग्रेस के बूथ पर मधुमक्खियों का हमला, टेबल छोड़कर भागे कार्यकर्ता
बूथ छोड़कर भागे कांग्रेस कार्यकर्ता.

Rajasthan News: लोकसभा चुनावों के लिए हो रही वोटिंग के दौरान शुक्रवार को बीकानेर में मधुमखियों ने हमला कर दिया, जिससे अफरातफरी मच गई. यहां के सुदर्शना नगर स्थित पवनपुरी कॉलोनी में 14 नम्बर बूथ के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं की टेबल लगी हुई थी और वहां कई लोग बैठे हुए थे. अचानक कहीं से मधुमक्खियों का झुंड आया और उसने हमला कर दिया. ये देख कर वहां बैठे लोग दहशत में आ गए और टेबल छोड़ कर भागे. हमला इतना भीषण था कि वहां दुबारा किसी के जाने की हिम्मत नहीं हुई. कांग्रेस पार्टी की चुनाव सामग्री और फर्नीचर भी बहुत देर तक वैसे ही पड़ा रहा. आप वीडियो में देख सकते हैं कि मधुमक्खियाँ किस तरह से हवा में जमा हैं.

बताते चलें कि पहले चरण में राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है, जिसमें बीकानेर लोकसभा सीट भी शामिल है. इस सीट से भाजपा ने केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है. वे 2009 से बीकानेर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. वे लगातार चौथी बार संसदीय चुनाव लड़ रहे हैं. उनके सामने कांग्रेस ने पूर्व राज्य मंत्री गोविंद राम मेघवाल को उतारा है. 2014 के चुनाव में BJP के अर्जुन राम मेघवाल ने जीत दर्ज की थी. उन्हें 5,84,932 वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस के शंकर पन्‍नू 2,76,853 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे थे.

अगर यहां के इतिहास पर बात करें, तो सन 1957, 1962, 1967 व 1971 में यह सीट निर्दलीय उम्मीदवार महाराजा करनी सिंह के पास थी. सन् 1977 में BLD के हरिराम, 1980 व 1984 में कांग्रेस के मनफूल सिंह, 1989 में CPM के सोपत सिंह और 1991 में कांग्रेस के मनफूल सिंह ने इस सीट पर कब्‍जा किया था. 1996 में BJP के महेंद्र सिंह, 1998 में कांग्रेस के बलराम जाखड़ और 1999 में कांग्रेस के रामेश्र्वर सिंह के पास यह सीट आई. 2004 में BJP के धर्मेंद्र, वहीं 2009 से वर्तमान समय तक यह सीट BJP के अर्जुन राम के हाथ में है.

ये भी पढ़ें:- LIVE: राजस्थान में 9 बजे तक 10.67 प्रतिशत मतदान, श्रीगंगानगर में सबसे ज्यादा तो झुंझुनूं में धीमी रही रफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में कांग्रेस के बूथ पर मधुमक्खियों का हमला, टेबल छोड़कर भागे कार्यकर्ता
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close