विज्ञापन
Story ProgressBack

राहुल कस्वां के कांग्रेस में जाने से पहले राजेंद्र राठौड़ ने कर दिया चूरू में खेल, कस्वां और कांग्रेस दोनों को शिकस्त देने की तैयारी

राहुल कस्वां के कांग्रेस में जाने के बीच बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने अपना खेल शुरू कर दिया है. 11 मार्च को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं कस्वां.

Read Time: 3 min
राहुल कस्वां के कांग्रेस में जाने से पहले राजेंद्र राठौड़ ने कर दिया चूरू में खेल, कस्वां और कांग्रेस दोनों को शिकस्त देने की तैयारी
चूरू में राहुल कस्वां और राजेंद्र राठौड़ एक दूसरे पर कर रहे वार

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के चूरू लोकसभा सीट में काफी उथल-पुथल मची हुई है. बीजेपी सांसद राहुल कस्वां का टिकट कटने के बाद अब वह पार्टी से बगावत कर रहे हैं. जबकि वह कांग्रेस में शामिल होने को लेकर विचार कर रहे हैं. दूसरी ओर कांग्रेस के अंदर खाने भी तहलका मचा है और एक के बाद एक दिग्गज नेता बीजेपी में शामिल हो रहे है. इस बीच राहुल कस्वां के कांग्रेस में जाने के बीच बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ ने अपना खेल शुरू कर दिया है. आपको बता दें, चूरू में राहुल कस्वां का राजेंद्र राठौड़ के बीच की लड़ाई जाग जाहिर और दोनों एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कहा जाता है कि राहल कस्वां का टिकट राजेंद्र राठौड़ की वजह से काटा गया है. क्योंकि उन्होंने विधानसभा चुनाव में हार का ठिकरा राहुल कस्वां पर फोड़ा था. ऐसे में अब राजेंद्र राठौड़ ने राहुल कस्वां को चूरू से पूरी तरह खत्म करने के लिए उन्होंने जाट वोट बैंक में सेंध लगाना शुरू कर दिया है. 

बीजेपी को जरूरत है जाट वोट

बीजेपी को चूरू में देवेंद्र झांझरिया को जीताने के लिए जाट वोट का सहारा चाहिए. क्योंकि जाट वोट बैंक राहुल कंस्वा के साथ है और यह 24 सालों से चला आ रहा है. वहीं, राहुल कंस्वा के बगावती सुर की वजह से बीजेपी को चूरू में जाट वोट का नुकसान उठान पड़ सकता है. ऐसे में राजेंद्र राठौड़ ने जाट वोट बैंक में सेंध लगाने का खेल शुरू कर दिया है. राजेंद्र राठौड़ जानते हैं कि अगर जाट वोट बैंक में सेंध लगाया जाए तो राहुल कस्वां को कमजोर किया जा सकता है. ऐसे में रविवार (10 मार्च) को जाट के 4 बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो गए.

जाटों के जरिए कंस्वा और कांग्रेस दोनों को शिकस्त की तैयारी

चूरू लोकसभा क्षेत्र के सरदारशहर कांग्रेस पार्टी से पिछले लंबे समय से नाराज चल रहे एक बड़े खेमे के सदस्यों ने रविवार को जयपुर में बीजेपी में शामिल हो गए. जिनमें सरदारशहर नगरपरिषद के सभापित राजकरण चौधरी, चूरू सरस डेयरी चेयरमैन लालचंद मूंड, क्रय-विक्रय सहकारी समिति के चेयरमैन लालचंद छीरंग, कांग्रेस देहात अध्यक्ष इश्वरराम डूडी, आदि के नाम शामिल हैं. इन सभी नेता को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्रसिंह राठौड़ ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलवाई. 

राहुल कस्वां 11 मार्च को कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

राहुल कस्वां 11 मार्च को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. बताया जा रहा है कि राहुल कस्वां दिल्ली में है और वहां कांग्रेस के बड़े नेता उनका स्वागत कर सकते हैं. चूकि हरियाणा में हिसार के बीजेपी सांसद बृजेश सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दिया है तो माना जा रहा है कि वह भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. हालांकि राहुल कस्वां की ओर से कांग्रेस में जाने का किसी तरह की अब तक पुष्टि नहीं की गई है.

यह भी पढ़ेंः ED Raid के बाद आखिरकार BJP में शामिल हुए कांग्रेस के दिग्गज, भाजपा का दामन थामने वाले 25 नेताओं की सूची यहां देखें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close