विज्ञापन
Story ProgressBack

भजन लाल शर्मा के सीएम बनने पर उनके माता-पिता ने क्या कहा और किसका किया शुक्रिया, जानें

भजन लाल शर्मा भरतपुर के नदबई गांव के रहने वाले हैं. उनके सीएम बनने की खबर आने के बाद पूरी गांव में खुशी की लहर है. वहीं, भजन लाल शर्मा के माता पिता भी खुश हैं.

Read Time: 3 min
भजन लाल शर्मा के सीएम बनने पर उनके माता-पिता ने क्या कहा और किसका किया शुक्रिया, जानें
भजन लाल शर्मा के माता-पिता

Rajasthan CM: राजस्थान में मुख्यमंत्री का चयन हो चुका है. बीजेपी ने एक छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की तरह राजस्थान में भी सभी को चौंका दिया है. बीजेपी ने एक ऐसा नाम सबके सामने लाकर रख दिया जिसके बारे में किसी ने सोचा नहीं था. संगठन का काम कर रहे भजन लाल शर्मा जयपुर के संगानेर विधानसभा सीट से पहली बार विधायक बने. वहीं अब महासचीव से सीधे राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. आपको बता दें, भजन लाल शर्मा भरतपुर के नदबई गांव के रहने वाले हैं. उनके सीएम बनने की खबर आने के बाद पूरी गांव में खुशी की लहर है. वहीं, भजन लाल शर्मा के माता पिता भी खुश हैं.

भजन लाल के माता पिता ने क्या कहा

बेटे भजन लाल शर्मा के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा होने पर उनके माता-पिता गोमा देवी और किशन स्वरूप शर्मा ने खुशी जाहिर की. एनडीटीवी से बात करते हुए भजन लाल शर्मा के पिता किशन स्वरूप शर्मा ने कहा कि, बहुत खुशी है सब भगवान की देन है. उन्होंने बताया कि, उन्हें उनके नाती ने सीएम बनने की खबर दी. वहीं माता गोमा देवी ने कहा-

सब बाला जी महाराज की कृपा है. ये भगवान की मर्जी है. अब सबका भले करेगा. बेटे ने राजनीति में काम भूखे पेट किया. सेवा करने में रोटी तक नहीं खाता था.

जमीन से जुड़े हैं भजन लाल शर्मा

भजन लाल शर्मा जमीन से जुड़े नेता है और वह हमेशा से बीजेपी संगठन के लिए काम करते रहे हैं. उन्होंने बीजेपी के लिए स्थानीय, जिले और प्रदेश स्तर पर कई पदों पर रहकर काम किया है. भजन लाल शर्मा 56 साल के है और उन्होंने 27 साल की उम्र में सरपंच बनने के साथ राजनीति में कदम रखा था. 

Latest and Breaking News on NDTV

बीजेपी में किस किस पद पर रहे भजन लाल शर्मा

मंडल अध्यक्ष भरातीय जनता युवा मोर्चा नदबई
जिला मंत्री भाजयुमो
जिला उपाध्यक्ष भाजयुमो
जिला महामंत्री भाजयुमो
जिलाध्यक्ष भाजयुमो (तीन बार)
जिला मंत्री भारतीय जनता पार्टी जिला भरतपुर
जिला महामंत्री भारतीय जनता पार्टी जिला भरतपुर
जिलाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी भरतपुर
प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी, राजस्थान
प्रदेश महामंत्री भारतीय जनता पार्टी, राजस्थान 

आपको बता दें, भजन लाल शर्मा ने राजनीति विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है. वहीं, 34 साल से राजनीति से जुड़े शर्मा का कृषि और खनिज सप्लाई का व्यवसाय है.

यह भी पढ़ेंः कौन हैं राजस्थान की नई डिप्टी सीएम Diya Kumari? वसुंधरा ने कराई थी राजनीति में एंट्री

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close