विज्ञापन
Story ProgressBack

मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद सांगानेर पहुंचे भजनलाल शर्मा, सांगा बाबा के मंदिर में की पूजा-अर्चना

मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा 15 दिसंबर को राजस्थान के मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनियता की शपथ ले सकते हैं. उनके साथ मनोनीत डिप्टी सीएम क्रमशः विद्याधर नगर विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी शपथ लेंगे.

Read Time: 2 min
मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद सांगानेर पहुंचे भजनलाल शर्मा, सांगा बाबा के मंदिर में की पूजा-अर्चना
सांगा बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना करते मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा

राजस्थान के 16वीं विधानसभा के लिए विधायक दल के नेता चुने गए सांगानेर से विधायक भजनलाल शर्मा बुधवार सुबह  सांगानेर पहुंचे, जहां उन्होंने सांगा बाबा के मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की. मंगलवार को भजनलाल शर्मा को विधायक दल की बैठक के बाद राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में मनोनीत किया गया और उनके साथ दो डिप्टी सीएम भी मनोनीत किया गया.

मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा 15 दिसंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ले सकते हैं. उनके साथ मनोनीत डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा भी शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण के दिन सीएम, डिप्टी सीएम के अलावा कई कैबिनेट मंत्री भी शपथ ले सकते हैं. 

गौरतलब है बीजेपी ने छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान में एक नए चेहरे को मुख्यमंत्री चुनकर सबको चौंका दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने विधायक दल की बैठक में भजनलाल शर्मा के नाम प्रस्ताव रखा, जिसे सर्वसम्मित से स्वीकार कर लिया.

दिलचस्प बात यह है कि मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाने से पहले भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री की रेस से बाहर थे. अटकलों में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम सबसे ऊपर चल रहा था, जबकि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, डिप्टी सीएम मनोनीत दीया कुमारी और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के नाम की भी चर्चा थी. 

ये भी पढ़ें-अब तक इतनी बार बने हैं राजस्थान में उप-मुख्यमंत्री, जानिए क्या होती हैं डिप्टी सीएम की शक्तियां?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close