विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather update: पश्चिमी विक्षोभ 10 जिलों में कराएगा बारिश, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

Rajasthan Weather update: राजस्थान में 26 और 27 अप्रैल को बारिश से जगह जगह नुकसान देखने को दिखा. तापमाने में बदलाव की वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली.

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather update: पश्चिमी विक्षोभ 10 जिलों में कराएगा बारिश, मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश होने से तापमान में थोड़ी कमी आई. इसकी वजह से मौसम सुहाना हो गया. कई जिलों में अब भी तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया. जयपुर-बीकानेर क्षेत्र अधिकतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया. 

तापमान में सबसे अधिक बदलाव बीकानेर में देखने को मिला

राजस्थान के अन्य क्षेत्रों में सामान्य से कम तापमान दर्ज किया गया. पिछले 24 घंटे में तापमान में सबसे अधिक बदलाव बीकानेर में देखने को मिला. अलवर में अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजस्थान में पिछले 24 घंटे में आंधी-बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. आकाशीय बिजली गिरने से 3 बूंदी में 26 मई को आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई थी. प्रतापगढ़ में पेड़ गिरने से एक महिला की मौत हो गई थी. 

जयपुर और चाकसू में 21mm बारिश हुई

पूर्वी राजस्थान के चाकसू और जयपुर में 21MM और पश्चिमी राजस्थान के डूंगरगढ़ और बीकानेर में 4 MM बारिश दर्ज की गई है. आने वाले 5 से 6 दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. 

48 घंटे में आंशिक बादल छाए रहेंगे

गंगानगर और हनुमानगढ़ के आसपास के क्षेत्रों में 48 घंटे में आंशिक बादल छाए रहेंगे. छुटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है. पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 29-30 अप्रैल को जोधपुर और बीकानेर क्षेत्र के कुछ भागों में तेज सतही हवाएं 25-30 किलोमीटर प्रति घंटे हवाएं चलने की संभावना है.  अभी बारिश होने की संभावना कम है. 

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान 

अजमेर 36.6, अलवर 40.1, जयपुर 38.0, सीकर 36.0, कोटा 39.3, बाड़मेर 39.4, जैसलमेर 37.4, जोधपुर 37.8, बीकानेर 36.8, चूरू 37.8,  श्रीगंगानगर 36.0, धौलपुर 40.2, डूंगरपुर 38.9, जालौर 39.0, सिरोही 37.6, करौली 39.2 डिग्री अधिकतम पारा दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन अयोध्या, काशी और गंगासागर जैसे तीर्थों का कराएगी दर्शन, जानें यात्रा का पूरा शेड्यूल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close