विज्ञापन
Story ProgressBack

भरतपुर का ये खूबसूरत झरना बारिश में फिरसे हुआ शुरू, दूर-दूर से देखने आ रहे लोग

Rajasthan News: भरतपुर में बारिश का मौसम आने के बाद यहां एक खूबसूरत नजारा चर्चा का विषय बना हुआ है. इस नजारे को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं.

Read Time: 2 mins
भरतपुर का ये खूबसूरत झरना बारिश में फिरसे हुआ शुरू, दूर-दूर से देखने आ रहे लोग
भरतपुर में झरने की तस्वीर

Bharatpur Mountain Waterfall: राजस्थान के कुछ इलाकों में इन दिनों बारिश का दौर जारी है. झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. भरतपुर के बयाना उपखंड में स्थित सिद्ध स्थल इमलिया कुंड में बारिश की वजह से पहाड़ों से झरने बहने शुरू हो गए हैं. इस खूबसूरत जगह पर प्रकृति का अदुभुत नजारा है. यह झरना बरसात के दिनों में ही बहता है. झरने के प्राकृतिक सौंदर्य को देखते हुए दूर-दूर से लोग पिकनिक मनाने के लिए यहां पहुंचते है.बारिश के दिनो में झरना बहने के कारण इमलिया कुंड पर्यटक स्थल बन जाता है.

भरतपुर बारिश ने शुरू किया झरना

जानकारी के मुताबिक इमलिया कुंड बयाना से 5 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां सिद्ध बाबा और चामड़ माता का मंदिर है. यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचते है. इमलिया कुंड में 12 महीने पानी भरा रहता है. लेकिन बारिश के दिनों में यहां का अलग ही नजारा देखा जाता है. क्योंकि चारों ओर पहाड़ है और बारिश के दिनों में पहाड़ों से झरने शुरू हो जाते हैं. भरतपुर में 2 दिन से हो रही बारिश ने यहां के झरनों को शुरू कर दिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

लोगों के नहाने पर लगा प्रतिबंध

बारिश के मौसम में यहां बड़ी संख्या में लोग इन झरनो का आनंद लेने के लिए पहुंचते हैं. क्योंकि यहां वैसे तो किसी भी प्रकार के झरने नहीं है लेकिन बारिश के मौसम में ही यह दृश्य देखने को मिलते हैं और आसपास के लोग पूरी साल बारिश का इंतजार करते हैं. लेकिन स्थानीय प्रशासन के द्वारा यहां लोगों को नहाने से मना किया जाता है. क्योंकि यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है 31 अगस्त 2021 को एक युवक की यहां नहाते समय कुंड में डूबने से मौत हो गई थी. लेकिन फिर भी सुरक्षा की दृष्टि से यहां स्थानीय प्रशासन के कर्मचारी उपस्थित रहते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- कल्कि 2898 एडी: रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर छाई, अमिताभ, प्रभास, दीपिका की तारीफ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
New Rules 1 July: जुलाई की पहली तारीख से देश में होंगे कई नियमों में बदलाव, जानें आम लोगों पर क्या होगा असर
भरतपुर का ये खूबसूरत झरना बारिश में फिरसे हुआ शुरू, दूर-दूर से देखने आ रहे लोग
udaipur Kanhaiyalal Taylor murder bones kept in the house for 2 years family living
Next Article
2 साल से घर में रखी अस्थियां, बेटे ने अभी तक नहीं कटवाए बाल; कैसी जिंदगी जी रहा कन्हैयालाल टेलर का परिवार
Close
;