विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 08, 2023

भीलवाड़ा भट्टी कांड : सचिन पायलट पीड़ित परिवार से मिले, कहा- दरिंदों ने मानवता की सीमा लांघ दी

सचिन पायलट ने कहा कि घटना बहुत दुखद है. उन्‍होंने कहा कि जिस खौफनाक और भयानक घटना को अंजाम दिया गया, मैं समझता हूं कि किसी भी सभ्य समाज में ऐसी घटना स्वीकार नहीं हो सकती है.

Read Time: 4 min
भीलवाड़ा भट्टी कांड : सचिन पायलट पीड़ित परिवार से मिले, कहा- दरिंदों ने मानवता की सीमा लांघ दी
सचिन पायलट ने कहा कि दरिंदों ने बहुत निर्दयी घटना को अंजाम दिया है.
भीलवाड़ा:

कांग्रेस नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट मंगलवार को नाबालिग की मौत के मामले में कोटड़ी क्षेत्र में पहुंचे. जहां उन्‍होंने शोक बालिका की तस्‍वीर पर पुष्प अर्पित की और शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी. पायलट भट्टी कांड के बारे में सुनकर इतने भावुक हो उठे कि उन्‍होंने कहा कि इस मामले में ऐसी सजा मिले जिससे भविष्य में दरिंदे ऐसी घटना करने की सोचें तो उनकी रूह कांप उठे. पायलट ने कहा कि इस घटना ने देश और प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है. मैंने आज परिवार से मुलाकात की. उन्‍होंने कहा कि इस मामले में स्पेशल ऑफिसर लगाया है, जिससे इसमें कोई विलंब नहीं हो. भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बालिका के साथ गैंगरेप के बाद उसे कोयले की भट्टी में जला दिया गया था. 

सचिन पायलट ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि घटना बहुत दुखद है. उन्‍होंने कहा कि जिस खौफनाक और भयानक घटना को अंजाम दिया गया, मैं समझता हूं कि किसी भी सभ्य समाज में ऐसी घटना स्वीकार नहीं हो सकती है. उन दरिंदों ने मानवता की सीमा को लांघ दिया है.  उन्‍होंने कहा कि मैं आज परिजनों से मिला हूं और मुझे जानकारी मिली है कि सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और बहुत जल्द चालान पेश होगा. उन्‍होंने कहा कि मुझे प्रशासन ने कहा है कि जल्द सुनवाई करके पोक्सो कोर्ट में सख्त सजा दिलाई जाएगी. 

उन्‍होंने कहा कि हम समय रहते सजा दिलाएंगे, अगर सजा भी दें और उसमें समय लग जाए तो वह न्याय नहीं होगा. दरिंदों ने बहुत निर्दयी घटना को अंजाम दिया है. यह दिल दहलाने वाली घटना है. मुझे याद नहीं है कि ऐसी घटना कहीं और हुई हो, जिन लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया उनको गिरफ्तार कर लिया गया है और सख्त धाराएं लगाई गई हैं.  जल्द सुनवाई कर सख्त से सख्त दिलाई जाएगी. 

उन्‍होंने कहा कि सख्त सजा मिले इसकी जिम्मेदारी सरकार, प्रशासन और हम सब लोगों की है. पीड़ित परिवार को सहायता दी है, लेकिन मैं समझता हूं कि अब अपने को सचेत रहने की जरूरत है. समाज में इस तरह की कार्रवाई हो रही तो उनके विरोध में हम लोगों को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. इस घटना ने देश और प्रदेश को झकझोर कर रख दिया है. 

पायलट बोले चंद हफ्तों में मिले सजा
पायलट ने कहा कि कभी-कभी ऐसे मामले में न्यायपालिका में समय लग जाता है, ऐसे मामले में चंद हफ्तों में चालान पेश होने के बाद चंद हफ्तों में सजा मिले. उन्‍होंने कहा कि बच्ची के पिता ने मुझसे फांसी की सजा की मांग की, लेकिन सजा सुनाना न्यायपालिका का काम है. ऐसी घटना पर सभी को दुख होता है. लोगों के मन में भय पैदा करना पड़ेगा, जिससे अगली बार ऐसा कदम उठाने पर सोचे तो उनका दिल भी कांपने लगे और घटना करने से कतराए. 

नेताओं का साथ रहा जमावड़ा
पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के भीलवाड़ा दौरा काफी कम वक्‍त के लिए था. हालांकि इस दौरान उनके साथ मसूदा विधायक राकेश पारीक, चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी और विधायक मुकेश भाकर सहित काफी संख्या में जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close