विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में गोकसी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, मकानों पर चला बुल्डोजर 

राजस्थान के खैरथल- तिजारा जिले में गोमांस बिक्री के करने वालों के घरों पर बुलडोजर चला. साथ ही पुलिस द्वारा 50 लोगों को हिरासत में भी लिया गया. 

Read Time: 3 min
राजस्थान में गोकसी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, मकानों पर चला बुल्डोजर 
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan News: उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार का मशहूर बुल्डोजर एक्शन मॉडल अब राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है. अब राजस्थान सरकार भी अपराधी पर कार्रवाई को लेकर एक्शन में दिखाई दे रही है. ऐसी ही कार्रवाई राजस्थान के खैरथल- तिजारा जिले के अंतर्गत किशनगढ़ बास इलाके के रूंध गिदावड़ा में देखने को मिली. जहां गोकशी और गौ मांस बेचने के मामले में चल रही कार्रवाई के दौरान अब वहां बुल्डोजर एक्शन भी शुरू हो गया है. वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय शर्मा के किशनगढ़ बास पहुंचने के बाद बृसंगपुर के बीहड़ रुंध गिदावड़े में सरकारी जमीन पर कब्जा कर हो रही खेती, मकान और अवैध बिजली पोल कनेक्शन को लेकर अवैध कब्जे पर प्रशासन और पुलिस की ओर से बुल्डोजर चलाने की कार्रवाई की जा रही है. मौके पर इसको लेकर भारी पुलिस बल मौजूद किए गए हैं. 

मंत्री ने बिजली कनेक्शन काटने के दिए आदेश

भिवाड़ी जिला पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल के कार्यभार संभालते ही प्रशासन एक्शन मूड में दिखाई दे रही है. सरकारी जमीन पर बनाए गए कच्चे घरों और पक्के निर्माणों को जेसीबी की सहायता से तोड़ा जा रहा है. बताया जा रहा है कि करीब 1 दर्जन कच्चे मकान बनाए गए हैं. अब इन मकानों को जेसीबी की सहायता से तोड़ा जा रहा है. आज वन मंत्री के पहुंचने के बाद जब इस बात का खुलासा हुआ कि सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है, बोरिंग लगाई हुई है, फसल बोई हुई है, बिजली कनेक्शन हुए हैं. उसके बाद तुरंत मंत्री ने बिजली कनेक्शन काटने के आदेश दिए. 

बदमाशों को पकड़ने का अभियान जारी

दोपहर बाद ही प्रशासन की टीम जेसीबी लेकर पहुंच गई और वहां बने कच्चे, पक्के घरों को तोड़ा जा रहा है. इधर आईजी चंद दत्ता ने बताया कि इस मामले में अभी तक 50 लोगों को दस्तयाब किया गया है और भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इस सर्च ऑपरेशन के लिए रेंज से फोर्स मंगाई गई है. ड्रोन कैमरा का भी सहारा लिया जा रहा है. सभी आरोपियों से गहनता से पूछताछ जारी है. खैरथल एसपी लगातार वहां कैंप किए हुए हैं. बदमाशों की धर-पकड़ के लिए अभियान जारी है. उन्होंने बताया कि इस मामले के बाद संयुक्त अभियान चलाया जाएगा. इंटर डिस्ट्रिक्ट और इंटर स्टेट पुलिस के बीच समन्वय होना बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में अमित शाह का मिनट टू मिनट कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल, उदयपुर-बीकानेर और जयपुर में होगी सभा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close