विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: जयपुर में CID की बड़ी कार्रवाई, 4 बड़े ब्रांड की पैकिंग में 10,465 लीटर नकली घी बरामद

अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन ने बताया कि गोदाम में नामी ब्रांड से मिलती-जुलती डिजाइन में नकली- मिलावटी घी की पैकिंग की जा रही थी. मौके से टीम ने पैकिंग किया हुआ कुल 10,465 लीटर नकली घी बरामद किया.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: जयपुर में CID की बड़ी कार्रवाई, 4 बड़े ब्रांड की पैकिंग में 10,465 लीटर नकली घी बरामद
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: राजस्थान पुलिस की अपराध अन्वेषण शाखा (CID Crime Branch) ने जयपुर में एक गोदाम पर छापा मारकर 10,465 लीटर नकली घी जब्त किया है. इस मामले में गोदाम के संचालक श्रवण सिंह शेखावत को गिरफ्तार किया गया है. 

चार नामी ब्रांड की पैकिंग में नकली घी

पुलिस के मुताबिक शहर के विश्वकर्मा थाना क्षेत्र में एक गोदाम में चार नामी ब्रांड के देशी घी के मिलते जुलते नाम और डिजाइन में घटिया स्तर का नकली व मिलावटी घी की पैकिंग कर बाजार में खपाए जाने की सूचना म‍िली थी. इस पर सीआईडी क्राइम ब्रांच की टीम ने स्थानीय पुलिस तथा खाद्य विभाग की टीम के साथ गोदाम में मंगलवार को छापा मारा. देर रात तक चली इस कार्रवाई में गोदाम से 10,465 लीटर नकली घी बरामद किया गया.

दिनेश एमएन ने दिया ये बयान

अतिरिक्त महानिदेशक (अपराध) दिनेश एमएन (Dinesh MN) ने एक बयान में बताया कि नामी ब्रांड की पैकिंग में नकली देसी घी पैकिंग किए जाने की सूचना मिलने पर वीकेआई स्थित श्री श्याम सेल्स कॉरपोरेशन के गोदाम पर छापा मारा गया. गोदाम में नामी ब्रांड से मिलती-जुलती डिजाइन में नकली- मिलावटी घी की पैकिंग की जा रही थी. मौके से टीम ने पैकिंग किया हुआ कुल 10,465 लीटर नकली घी बरामद किया. गोदाम का संचालन श्रवण सिंह शेखावत चला रहा है. आरोपी नामी ब्रांड के मिलते-जुलती पैकिंग में नकली घी की आपूर्ति कर रहा था.

2007 में भी हुआ था गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक नामी ब्रांड के प्रतिनिधियों ने मौके पर जब्त घी को नकली बताया और उनकी तहरीर पर विश्वकर्मा थाना में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), कॉपीराइट एक्ट एवं ट्रेडमार्क अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर प्रकरण की जांच की जा रही है. बयान के मुताबिक आरोपी को 2007 में भी नकली घी के मामले में गिरफ्तार किया था. उसे 20 दिन जेल में रहने के बाद जमानत मिली थी. उसने 2022 में गोदाम किराए पर लिया था और जयपुर के व्यापारियों से घटिया किस्म का घी लेकर नामी ब्रांड के पैकेट एवं टीन में पैकिंग कर मोटा मुनाफा कमा रहा था.

ये भी पढ़ें:- Rajasthan Paper Leak में NDTV का बड़ा खुलासा, पैसा कमाने के साथ-साथ परिजनों को भी नौकरी दिला रहे थे मास्टरमाइंड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
International Yoga Day 2024: जयपुर में SMS स्टेडियम में हुआ प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया योग
Rajasthan: जयपुर में CID की बड़ी कार्रवाई, 4 बड़े ब्रांड की पैकिंग में 10,465 लीटर नकली घी बरामद
Once again heroin smuggling from Pakistan, smugglers ran away after firing in the air, two packets recovered
Next Article
एक बार फिर पकिस्तान से हेरोइन की तस्करी, हवाई फायरिंग कर भागे तस्कर, दो पैकेट बरामद
Close
;