विज्ञापन
Story ProgressBack

NCB, ATS की बड़ी कार्रवाई, राजस्थान-गुजरात में पकड़ी करीब 300 करोड़ की ड्रग्स, मेडिकल कारोबारी समेत 13 गिरफ्तार

गांधीनगर में पकड़े गए लोगों से पूछताछ के आधार पर अमरेली (गुजरात) में एक और जगह की पहचान की गई है, जहां छापेमारी जारी है. और अधिक बरामदगी की उम्मीद है. 

Read Time: 3 mins
NCB, ATS की बड़ी कार्रवाई, राजस्थान-गुजरात में पकड़ी करीब 300 करोड़ की ड्रग्स, मेडिकल कारोबारी समेत 13 गिरफ्तार
NCB, ATS Action in Rajasthan: एनसीबी और गुजरात एटीएस ने ड्रग के बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया.

NCB, ATS Action in Rajasthan: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ऑफ इंडिया (NCB) और गुजरात ATS की टीम ने शनिवार को राजस्थान-गुजरात में बड़ी कार्रवाई करते हुए 300 करोड़ की ड्रग पकड़ी. टीम ने कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया, इनमें 6 राजस्थान के है. कार्रवाई शनिवार सुबह 4 बजे की गई. इस टीम में राजस्थान एसओजी और एनसीबी अधिकारी शामिल रहे. गुजरात के डीजीपी विकास सहाय ने बताया एटीएस के डीएसपी एसएल चौधरी को करीब दो महीने पहले सूचना मिली थी कि अहमदाबाद निवासी मनोहर लाल और गांधीनगर निवासी कुलदीप सिंह किसी ड्रग को बनाने के लिए रॉ मैटेरियल लाकर लैब में एमडी ड्रग तैयार करते हैं. इस पर एटीएस ने एनसीबी के साथ मिलकर काम करना शुरू किया. आज इतनी बड़ी सफलता मिली.

टीम ने 3 संदिग्ध स्थानों (जालोर जिले के भीनमाल, राजस्थान के जोधपुर जिले के ओसियां ​​और गुजरात के गांधीनगर जिले) में कुल 149 किलोग्राम मेफेड्रोन (पाउडर और तरल रूप में), 50 किलोग्राम एफेड्रिन और 200 लीटर एसीटोन की बरामदगी हुई और 07 आरोपी व्यक्तियों को पकड़ा गया. गांधीनगर में पकड़े गए लोगों से पूछताछ के आधार पर अमरेली (गुजरात) में एक और जगह की पहचान की गई है, जहां छापेमारी जारी है. और अधिक बरामदगी की उम्मीद है. 

वहीं राजस्थान के जालौर,सिरोही व जोधपुर से कुल 06 आरोपियों को पकड़ा गया है. इस नेटवर्क के सरगना की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पूर्ववर्ती रसायनों के स्रोत के साथ-साथ वितरण नेटवर्क, राष्ट्रीय और साथ ही किसी भी अंतर्राष्ट्रीय लिंकेज को ट्रैक करने और पहचानने का प्रयास किया जा रहा है. मेफेड्रोन, जिसे 4-मिथाइलमेथकैथिनोन, 4-एमएमसी और 4-मिथाइलफेड्रोन के रूप में भी जाना जाता है, एम्फ़ैटेमिन और कैथिनोन वर्गों की एक सिंथेटिक उत्तेजक दवा है. कठबोली नामों में ड्रोन, एम-कैट, व्हाइट मैजिक, "म्याऊ म्याऊ" और बबल शामिल हैं.

सिरोही में गुप्त प्रयोगशालाओं का भंडाफोड़, भारी मात्रा में MD जब्त

विशिष्ट इनपुट पर एनसीबी जोधपुर, एटीएस गुजरात और एनसीबी मुख्यालय, नई दिल्ली की टीम ने थाना-कैलाश नगर, जिला-सिरोही के सामान्य क्षेत्र में गुप्त प्रयोगशालाओं का भंडाफोड़ किया. जहा मेथ का अंतिम उत्पाद - लगभग 12 किलोग्राम, तरल रूप में मेथ - लगभग 60 किलोग्राम और अन्य रसायन जिसका बाजार मूल्य - 45 करोड़ और 02 संदिग्धों को पकड़ा .

1. रागा राम पुत्र- नरसाराम, गांव- लोटीवाड़ा बड़ा, थाना- कैलाश नगर, तहसील- शिवगंज, जिला- सिरोही, राजस्थान.
2. बजरंग बिश्नोई पुत्र- धन्ना राम बिश्नोई, गांव- लियादरा, थाना- झाब, तह- सांचौर, जिला- सांचौर

पूरी प्रक्रिया में अनिल कुमार, आईपीएस, एसपी सिरोही और कमांड के तहत उन्होंने पूरे दिल से सहयोग और सिरोही से पुलिस जवान भी दिए जिससे सफल ऑपरेशन हुआ.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बिजली संकट पर विधानसभा में हंगामा, कांग्रेस का आरोप, संकट पर आवाज उठाने वालों पर झूठे मुकदमे कर रही सरकार
NCB, ATS की बड़ी कार्रवाई, राजस्थान-गुजरात में पकड़ी करीब 300 करोड़ की ड्रग्स, मेडिकल कारोबारी समेत 13 गिरफ्तार
Sewan grass is nutrients for animals during drought it does not dry for 5 years
Next Article
सूखे के समय पशुओं के लिए वरदान से कम नहीं है ये घास, 5 साल तक नहीं सूखती, 200 बीघा में गया है लगाया
Close
;