विज्ञापन
Story ProgressBack

बिश्नोई समाज सलमान खान को काला हिरण केस में माफ करने को तैयार, माफी मांगने के लिए रखी यह शर्त

बिश्नोई समाज ने सोमी अली की माफी को मान्यता नहीं दी है. हालांकि सलमान खान के माफी मांगने को लेकर शर्तें रखी है.

Read Time: 3 min
बिश्नोई समाज सलमान खान को काला हिरण केस में माफ करने को तैयार, माफी मांगने के लिए रखी यह शर्त

Salman Khan vs Bishnoi Samaj: सलमान खान (Salman Khan) से राजस्थान का बिश्नोई समाज 6 सालों से काला हिरण (Blackbuck) के मामले में नाराज चल रहा है. बिश्नोई समाज ने नाराजगी की वजह से ही लॉरेंस बिश्नोई ने सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. वहीं हाल ही में मुंबई में सलमान के घर पर हुई फायरिंग के मामले में लॉरेंस बिश्नोई का नाम आया था. वहीं, लॉरेंस बिश्नोई ने जोधपुर की एक अदालत में पेशी के दौरान मीडिया से कहा था कि जिस तरह से सलमान खान ने हिरण को गोली मारी थी. उसी तरह उसे भी गोली मार दी जाएगी. 

सलमान के घर पर फायरिंग के बाद राखी सावंत ने माफी मांगी थी और अब सलमान खान के दोस्त शोमी अली ने बिश्नोई समाज से माफी मांगी है. लेकिन सलमान ने 26 साल बाद भी अब तक माफी नहीं मांगी है. अब बिश्नोई समाज सलमान खान को माफ करने के लिए कहा है. हालांकि सलमान खान के लिए सोमी अली ने वीडियो जारी कर बिश्नोई समाज से माफी मांगी थी. लेकिन अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा ने उनकी माफी को मान्य नहीं किया है. हालांकि, सलमान खान के माफी मांगने के लिए उन्होंने शर्त रखी है.

बिश्नोई समाज ने क्या रखी है शर्त

जोधपुर में वर्ष 1998 से बहुचर्चित सलमान हिरण शिकार मामले में आरोपी सलमान खान की दोस्त सोमी अली द्वारा बिश्नोई समाज से माफी मांगने के बाद अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बूडिय़ा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि 26 साल पुराने मामले में बिश्नोई समाज सलमान खान को माफ कर सकता है. बशर्तें वह मंदिर पर आकर शपथ लेकर माफी मांगे. वह पर्यावरण एव वन्य जीवों की सुरक्षा को लेकर शपथ लेगा तो विश्रोई समाज उसे माफ भी कर सकता है.

उन्होंने कहा कि समाज के प्रबुद्धजन आपस में बैठकर यह निर्णय ले सकते है कि सलमान को माफ किया जा सकता है, या नहीं. अगर सलमान खान मंदिर में आकर खुद माफी मांग तो बात बनेगी. सोमी अली के माफी मायने नहीं रखती है, इससे पहले भी सार्वजनिक माफी मांगी गई थी.

बिश्नोई समाज में 29 नियमों के तहत माफी का नियम

बुडिय़ा ने कहा कि बिश्नोई समाज के अपने 29 नियमों के तहत उन्हें माफी दे सकता है. उन्होंने कहा बिश्नोई समाज के 29 नियम में गलती करने पर क्षमा का भी प्रावधान है. सोमी अली द्वारा माफी मांगने को लेकर बुडिय़ा ने आपत्ति जताते हुए कहा कि इससे पहले राखी सावंत ने भी माफी मांगी थी. लेकिन यदि सलमान खुद प्रस्ताव लाकर माफी मांगता है, तो समाज अपने नियमों के अनुसार माफ कर सकता है.

य़ह भी पढ़ेंः Salman Khan Firing Case: लॉरेंस बिश्नोई गैंग की रडार पर बॉलीवुड के 3 अभिनेता, सलमान के साथ 2 और सितारों के घर की हुई रेकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close