विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में बीजेपी ने 8 जिलाध्यक्ष बदले, राजे-बिरला गुट के इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

Rajasthan BJP New District President List: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर बीजेपी ने 8 जिलों में नए जिलाध्यक्ष नियुक्त कर दिए हैं. नई लिस्ट में बिरला-राजे गुट के नेताओं को मौका दिया गया है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में बीजेपी ने 8 जिलाध्यक्ष बदले, राजे-बिरला गुट के इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी
राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी.

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में 8 जिला अध्यक्ष बदल दिए हैं. गुरुवार सुबह जारी हुई लिस्ट में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे गुट के नेताओं को जगह दी गई है. इससे पहले 2 मार्च को बीजेपी ने राजस्थान में नई कार्यकारिणी का ऐलान किया था, जिसमें 30 नेताओं को प्रदेश उपाध्यक्ष, महामंत्री, कोषाध्यक्ष बनाया गया था. इस बदलाव के 5 दिन बाद ही अब झुंझुनूं, सीकर, टोंक, डूंगरपुर, कोटा शहर, कोटा देहात, बूंदी और बारां के जिलाध्यक्ष बदल दिए गए हैं.

इन नेताओं को मिली नई जिम्मेदारी

नए आदेश के अनुसार, अब झुंझुनूं के नए बीजेपी जिलाध्यक्ष बनवारीलाल सैनी होंगे. जबकि सीकर में वसुंधरा गुट के कमल सीकवाल को बीजेपी ने नया जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है. वहीं टोंक में अजीत मेहता को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी तरह डूंगरपुर में वसुंधरा गुट के हरीश पाटीदार को बीजेपी ने जिलाध्यक्ष बनाया गया है. कोटा शहर में बिरला गुट के राकेश जैन, कोटा देहात में बिरला गुट के प्रेम गोचर और बूंदी में बिरला गुट के सुरेश अग्रवाल को बीजेपी ने नया जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है. वहीं बारां में राजे गुट के नन्दलाल सुमन को जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

चुनाव में पहले लोगों को साधने की कोशिश

सीकर के नए जिलाध्यक्ष के सामने जिले में भाजपा के कई गुटों में बंटी हुई पार्टी को एक साथ लेकर चलना व सत्ता और संगठन में के साथ तालमेल बनाना सबसे बड़ी चुनौती है. क्योंकि भाजपा में आपसी गटबाजी के चलते विधानसभा चुनाव में जिले में भाजपा की करारी हार हुई थी. वहीं सुरेश अग्रवाल को लोकसभा अध्यक्ष का करीबी और भरोसेमंद बताया जाता है. इसी वजह से पिछले कई दिनों से उनका नाम चर्चा में था. बनवारीलाल सैनी को भी संगठन का अनुभव है. जबकि हरीश पाटीदार को जिलाध्यक्ष बनाकी बीजेपी ने ओबीसी वर्ग को साधने का प्रयास किया है.

ये भी पढ़ें:- टोंक लोकसभा सीट से सचिन पायलट का टिकट पक्का! बड़ा सवाल, गहलोत कहां से लड़ेंगे चुनाव?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close